scriptRajasthan BJP : अब हाईटेक तरीके से ली जाएगी निधि, UPI ट्रांजेक्शन से जमा कर सकेंगे राशि | rajasthan bjp nidhi sangrahan abhiyan now with digital transaction | Patrika News

Rajasthan BJP : अब हाईटेक तरीके से ली जाएगी निधि, UPI ट्रांजेक्शन से जमा कर सकेंगे राशि

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2022 12:40:50 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

भाजपा के “आजीवन समर्पण निधि” अभियान, राजस्थान में शुरू होगा अभियान का डिजिटल ट्रांजेक्शन, अब UPI के ज़रिये भी कार्यकर्ता दे सकेंगे अपना सहयोग, पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर चल रहा है अभियान
 

Symbolic Photo of Women Worker of BJP Party

Symbolic Photo of Women Worker of BJP Party

जयपुर।

राजस्थान भाजपा की ओर से ‘आजीवन समर्पण निधि’ अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ताओं और आमजन से निधि संग्रहण का सिलसिला जारी है। पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर पार्टी फंड के लिए निधि संग्रहित कर रहे हैं। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब इस अभियान का डिजिटल फॉर्मेट शुरू किया जा रहा है, जिसके तहत ऑनलाइन माध्यम से निधि संग्रहण का भी विकल्प रहेगा।

 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया आज दोपहर बाद इस डिजिटल ट्रांजेक्शन प्रक्रिया की प्रदेश में शुरुआत करेंगे। बताया गया है कि ‘आजीवन समर्पण निधि’ अभियान के तहत अब राज्य में पहली बार इस डिजिटल ट्रांसेक्शन प्रक्रिया की शुरुआत हो रही है। इस प्रक्रिया में यूपीआई के माध्यम से भी कार्यकर्ता और आमजन पार्टी फंड में अपना आर्थिक सहयोग दे सकेगा।

 

गौरतलब है कि भाजपा का ‘निधि संग्रहण’ अभियान पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर से शुरू हुआ है जो पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि 11 फरवरी तक जारी रहेगा। इस दौरान ना सिर्फ कार्यकर्ता ही पार्टी फंड में योगदान दे रहे हैं, बल्कि घर-घर दस्तक देकर आमजन से भी निधि सहयोग की भी अपील कर रहे हैं।

 

100 करोड़ जुटाने का लक्ष्य
भाजपा ने आजीवन सहयोग निधि अभियान के तहत विशेष सूक्ष्मदान अभियान भी शुरू किया है। बताया जा रहा है कि अभियान के तहत भाजपा ने एक करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। हर किसी से 100 रुपए के हिसाब से निधि ली जा रही है। इस हिसाब से राजस्थान में 100 करोड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

 

सभी ज़िलों को टारगेट

सूत्रों के अनुसार अभियान के तहत जिला स्तर पर निधि जुटाने का काम तेज़ हो गया है। बताया गया है कि पार्टी ने सभी ज़िलों को टारगेट दिए हैं ताकि इस लक्ष्य को समय पर पूरा किया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो