scriptभाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह | Rajasthan Bjp Pm Narendra Modi State Working Committe Vasundhara Raje | Patrika News

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2021 09:47:56 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर मंगलवार को प्रदेश कार्यसमिति की सेमी वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने सभी नेताओं को अर्नगल बयानबाजी से बचने की सलाह दी, ताकि पार्टी को कोई नुकसान नहीं हो।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह,भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह,भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचने की सलाह

जयपुर।

प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर मंगलवार को प्रदेश कार्यसमिति की सेमी वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने सभी नेताओं को अर्नगल बयानबाजी से बचने की सलाह दी, ताकि पार्टी को कोई नुकसान नहीं हो। इस दौरान कार्यसमिति सदस्यों ने राजनीतिक प्रस्तावों को पास किया और गहलोत सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय भी किया। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी वर्चुअली तरीके से जुड़ी और पूरे समय बैठक में मौजूद रही।
बैठक में पार्टी की ओर से किए गए कार्यों का ब्यौरा रखने के साथ ही आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई। इस दौरान प्रदेश की गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया गया और केंद्र की मोदी सरकार की ओर से कोरोना काल में की गई घोषणाओं की तारीफ की गई। सिंह ने कहा कि कांग्रेस देशभर फ्लाॅप होती जा रही है और कांग्रेस का ग्राफ गिरता जा रहा है। राजस्थान में भी कांग्रेस का बंटाधार हो गया, जनता इनको उखाड़ने के लिए तैयार है।
पूनियां की बयानवीरों को नसीहत

पूनियां ने बिना किसी का नाम लिए बयानवीरों को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि हमें सिखाया जाता है पहले देश, फिर पार्टी और तीसरे नंबर पर व्यक्ति। इस दौरान पूनिया ने प्रदेश भाजपा की ओर से किए गए सेवा कार्यों को भी गिनाया। पूनियां ने कोविड से दिवंगत हुए नेताओं को भी याद किया।
नहीं दिखाई कोई सख्ती

उम्मीद की जा रही थी कि बैठक में अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं को कोई संदेश दिया जाएगा, मगर बयानबाजी से बचने के अलावा पार्टी की ओर से कोई भी सख्त हिदायत नेताओं को नहीं दी गई। बैठक में संगठन को मजबूत करने के साथ ही कोरोना काल में किए गए कामों की तारीफ की गई।
समन्वय समिति की बैठक में समन्वय की नसीहत

सिंह ने शाम को समन्वय समिति की बैठक भी ली। इसमें विधायक नरपत सिंह राजवी, कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी, कार्यवाहक महापौर शील धाभाई, निलंबित महापौर सौम्या गुर्जर और शहर अध्यक्ष राघव शर्मा सहित कई पदाधिकारी और नेता शामिल हुए। सिंह ने इशारों—इशारों में सभी को समन्वय के साथ चलने की नसीहत दी। बैठक के बाद सिंह ने विधायक अशोक लाहोटी, भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक परनामी व अन्य एक—दो नेताओं से अलग से बात की। इसमें भी सभी को पार्टी की रीति—नीति को ध्यान रखकर काम करने की नसीहत दी गई। सिंह ने सभी विधायकों को अपने—अपने क्षेत्र में नरेंद्र मोदी के फ्री वैक्सीन के प्रचार—प्रसार की बात कही। हालांकि बैठक में महापौर निलंबन मामले पर कोई चर्चा नहीं हुई। बैठक में पूर्व विधायक राजपाल सिंह शेखावत, मोहन लाल गुप्ता, सुरेंद्र पारीक, कैलाश वर्मा, उप महापौर पुनीत कर्णावट, शहर महामंत्री कुलवंत सिंह भी मौजूद रहे।
शहर कार्यालय पहुंचे तीनों विधायक

अब तक संगठन के कामों से दूरी बना रहे तीनों विधायक नरपत सिंह राजवी, कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी मंगलवार को शहर भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने सुंदर सिंह भंडारी को नमन किया। यह पहला मौका है, जब तीनों विधायक शहर कार्यालय पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो