कर्नाटक चुनाव की सरगर्मी जारी, यहां राजस्थान में BJP के नए अध्यक्ष को लेकर आई ये खबर

Rajasthan BJP President Announcement: राजस्थान में BJP के नए अध्यक्ष को लेकर आई ये खबर

By: nakul

Published: 16 May 2018, 11:31 AM IST

जयपुर।

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर पिछले करीब एक महीने से चल रहा गतिरोध अब कर्नाटक चुनाव के बाद उत्पन्न सियासी पेंच में उलझ गया है। इस वजह से नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा कुछ दिन और टलने की आशंका खड़ी हो गई है। इसके अलावा हाड़ौती के दो भाजपा विधायकों के बीच हुआ विवाद भी इसी वजह से ठंडे बस्ते में जाता दिख रहा है।

 

दरअसल, कर्नाटक चुनाव नतीजे आने के बाद फिलहाल भाजपा सियासी नाटक में उलझ गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर सभी प्रमुख नेता पिछले 24 घंटे से कर्नाटक में एकाएक बदली स्थिति में ऐसा उलझे हैं कि संगठन की दृष्टि से सभी काम एक ही झटके में हाशिये पर चले गए हैं।

 

बात चूंकि राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति की है तो माना जा रहा था कि कर्नाटक चुनाव परिणामों के ठीक बाद घोषणा हो जाएगी। इस मुद्दे पर भाजपा आलाकमान दो दिन पहले ही प्रदेशाध्यक्षों व संगठन महामंत्रियों की बैठक में मंथन भी कर चुका है। राजस्थान से संगठन महामंत्री चंद्रशेखर इस बैठक में मौजूद थे।

 

READ: जिला परिषद CEO पर भड़की CM, कहा-बताओ कहां खर्च किए 40 करोड़, एक-एक पाई का दो हिसाब

 

इस बैठक के बाद केंद्र में हुए उस एक और डवलपमेंट ने नए प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा शीघ्र होने की उम्मीद बढ़ गई थी, जिसमें जयपुर ग्रामीण के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को केंद्र में सूचना व प्रसारण मंत्रालय का प्रभार देकर राजनीतिक रूप से मजबूत किया गया।

 

ऐसे में माना जा रहा था कि भाजपा राजपूतों की नाराजगी तो इसके सहारे निपट लेगी और किसी अन्य व्यक्ति को प्रदेशाध्यक्ष बनाने का रास्ता साफ हो जाएगा। मगर, हालात बदलते ही स्थिति फिर उसी स्थान पर आकर अटक गई, जहां पिछले करीब एक महीने से थी।

 

READ: वसुंधरा सरकार ने अब महिलाओं को दी बड़ी राहत भरी सौगात, जानें क्या होने जा रहा फ़ायदा

 

पार्टी के सूत्र बताते हैं कि अब जब तक कर्नाटक की स्थिति साफ नहीं हो जाती, राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति का रास्ता बंद ही रहेगा। हो सकता है इसमें हफ्ताभर भी लग जाए।

 

इसके अलावा हाड़ौती के दो विधायकों प्रहलाद गुंजल व चंद्रकांता मेघवाल के ताजा विवाद पर भी पार्टी फिलहाल कोई एक्शन करने की स्थित में नहीं है। पार्टी के प्रांतीय नेताओं ने भी इसी वजह से धैर्य धर लिया है कि अब तो कर्नाटक का मसला सुलझने से पहले कुछ नहीं हो सकता।

BJP president BJP President Amit Shah
Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned