scriptRajasthan BJP President Satish Poonia completes 2 year tenure | Satish Poonia : 'ज़िम्मेदारी' के पूरे हुए 2 साल, जानें BJP प्रदेशाध्यक्ष ने कैसे ज़ाहिर की अपने 'मन की बात'? | Patrika News

Satish Poonia : 'ज़िम्मेदारी' के पूरे हुए 2 साल, जानें BJP प्रदेशाध्यक्ष ने कैसे ज़ाहिर की अपने 'मन की बात'?

Rajasthan BJP President Satish Poonia : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के 2 वर्ष का कार्यकाल हुआ पूरा, वर्ष 2019 में आज ही के दिन मिली थी बड़ी ज़िम्मेदारी, पूनिया ने आमजन-कार्यकर्ताओं का जताया आभार, कहा, 'साधारण कार्यकर्ता को स्नेह-आशीर्वाद के लिए आभार'

 

जयपुर

Published: December 27, 2021 12:11:20 pm

जयपुर।

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ( Rajasthan BJP President Satish Poonia ) को प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी मिले पूरे दो साल हो गए हैं। वर्ष 2019 को आज ही के दिन डॉ पूनिया ने प्रमुख विरोधी दल के नेतृत्व का दायित्व सम्भाला था। इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें स्वयं को इस ख़ास दिन की जानकारी अनायास ही किसी मित्र की 'वॉल' पर दिखाई दी है।

Rajasthan BJP President Satish Poonia completes 2 year tenure

डॉ पूनिया ने अपने निर्वाचन का सर्टिफिकेट भी साझा किया। साथ ही प्रदेश की जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं को आभार प्रकट करते हुए कहा कि साधारण से कार्यकर्ता को प्रदेशाध्यक्ष बनाना और स्नेह-आशीर्वाद देने के लिए वे सभी के शुक्रगुज़ार हैं।

'साधारण कार्यकर्ता को मिला दायित्व'
दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर दी प्रतिक्रिया में डॉ पूनिया ने कहा, 'समय बीतता है और जनता और व्यक्ति स्वयं इसका आंकलन करता है। लेकिन पीछे मुड़कर जब देखता हूँ तो कार्यकर्ताओं और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूँ। पार्टी ने मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को चुनौतियों के बीच यह दायित्व निर्वहन करने का अवसर दिया।'

'सब देखा- उपेक्षा, अपमान, विरोध, संघर्ष'
पूनिया ने कहा, 'चूरू ज़िले में एक छोटे से गाँव के किसान परिवार में जन्म लेकर यहाँ तक का सफ़र जनसंघ और भाजपा की यात्रा जैसा ही है। उपेक्षा, अपमान, विरोध और संघर्ष क्या कुछ नहीं देखा, क्या कुछ सामना नहीं किया। पहले विद्यार्थी परिषद, फिर विपक्ष के समय भारतीय जनता युवा मोर्चा का सफ़र चुनौतियों से भरा ही रहा लेकिन संगठन के शीर्ष नेतृत्व का वरदहस्त और संस्कारों ने विकसित होने का पूरा अवसर दिया और मैं भी संगठन की अपेक्षाओं के प्रति समर्पित होता चला गया।

'3 पीढ़ियों से मिला काम करने-सीखने का अवसर'
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, 'मेरा सौभाग्य है कि मुझे तीन पीढ़ियों के साथ काम करने और सीखने का अवसर मिला। विगत दो वर्षों में अधिकांश समय कोरोना की महामारी से मुक़ाबले में बीता, लेकिन यह भी गौरवपूर्ण है कि पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता ने इस भीषण महामारी में सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया।

'संक्रमण के बावजूद मिली ताकत'
दो बार संक्रमण होने के बावजूद मेरा हौंसला भी कार्यकर्ताओं की ताक़त के कारण कम नहीं हुआ। हम सब के लिए गौरवशाली क्षण था जब प्रधानमंत्री ने राजस्थान के “सेवा ही संकल्प “अभियान को सराहा। पार्टी को अब रचनात्मक आयाम मिला है, साथ ही संगठन अब मतदाताओं तक वैचारिक पहुँच बना रहा है।

'तिकड़म के बावूद कांग्रेस पिछड़ी'
पूनिया ने कहा कि जनहित के मुद्दों पर सदन में आवाज़ भी और ज़मीन पर जन आक्रोश यात्रा अब सब ज़िलों में मुखरित हो रही है। कांग्रेस कुछ भी दावे करे लेकिन परिसीमन और सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग से लेकर षड्यंत्र तिकड़म के बावजूद ज़िला परिषद में पहली बार सत्ता पिछड़ी है और विपक्ष को 18 ज़िला परिषदों पर क़ाबिज़ होकर पहली बार बढ़त मिली है यह हम सब के लिए गौरवान्वित होने का मौक़ा है।

'त्रुटियों से मिला विरोधियों को मौक़ा'
पूनिया ने कहा कि विधानसभा के उपचुनावों में आंकलन और प्रबंधन की त्रुटि ने विरोधियों को कुछ कहने का अवसर ज़रूर दिया है, लेकिन यह निराशा अल्पकालिक है क्योंकि पहले भी हम इस तरह के परिणामों का मुक़ाबला कर आगे बढ़े हैं।

'प्रचंड बहुमत से बनाएंगे सरकार'
उन्होंने कहा कि एक कार्यकर्ता के नाते विपरीत परिस्थितियों में मुझ से जो बन पड़ा मैंने मन वचन और कर्म से पूरा करने की कोशिश की है। मुझे पूरा विश्वास है कि ईश्वर और जनता हमें आशीर्वाद देंगे और वर्ष 2023 में हम प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व को लेकर आगे बढ़ेंगे और जन विरोधी कांग्रेस सत्ता को उखाड़ फेंकने के साथ ही सबके सामूहिक प्रयासों से छत्तीस कौम को साथ लेकर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएँगे, जो दीर्घकालिक रूप से राजस्थान की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंगचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधापीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतCM Yogi बोले- पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली सपा का असली चेहरा आया सबके सामनेCM Yogi बोले- पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली सपा का असली चेहरा आया सबके सामनेदल बदलने वाले नेताओं को लेकर भाजपा नेता ने कह दी बड़ी बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.