Dr. Satish Poonia : ‘शोकाभिव्यक्ति’ दौरे के बीच सियासी नब्ज़ भी टटोल रहे BJP प्रदेशाध्यक्ष !

- भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का ‘शोकाभिव्यक्ति’ दौरा, दो दिन में पांच जिलों को कवर कर रहे डॉ पूनिया, दिवंगत नेताओं के घर पहुंच दे रहे श्रद्धांजली, स्थानीय नेताओं से भी हो रही मुलाकात- टटोल रहे सियासी नब्ज़, आज उदयपुर, बांसवाडा और डूंगरपुर जिलों में रहेगा प्रवास

 

By: nakul

Updated: 20 Jun 2021, 10:55 AM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया विभिन्न जिलों में दो दिनी ‘शोकाभिव्यक्ति’ दौरे पर हैं। इस दौरान वे करीब पांच जिलों में प्रवास करते हुए पिछले दिनों दिवंगत हुए नेताओं और उनके परिजनों को उनके घर जाकर श्रद्धांजली दे रहे हैं। लेकिन इसी दौरान वे संबंधित क्षेत्रों की सियासी नब्ज़ भी टटोलते जा रहे हैं।

 

गौरतलब है कि पूनिया शनिवार सुबह पांच जिलों के प्रवास कार्यक्रम के लिए जयपुर से रवाना हुए थे। सड़क मार्ग से वे अजमेर और भीलवाड़ा जिले में दिवंगत नेताओं के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाक़ात कर उन्हें ढांढस बंधाया। उनका मौजूदा दौरा खासतौर से पांच जिलों में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजली देने और शोक संतप्त परिवारों से मुलाक़ात करने का ही है।

 

दरअसल इसके संकेत दो दिवसीय दौरे के पहले ही दिन देखने को मिल गए जब अजमेर और भीलवाड़ा दौरे के दौरान कई स्थानीय नेताओं ने उनसे मुलाक़ात की। इस बीच उन्होंने वहां पार्टी की मौजूदा स्थिति, कोविड काल के दौरान किये जा रहे सेवा कार्यों और आगामी कार्यक्रमों के सम्बन्ध में भी जानकारी ली। उन्होंने आमजन के बीच जाकर विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से जुड़ने और केंद्र सरकार की जनहितकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करने के भी नेताओं को निर्देश दिए।

 

वरिष्ठ नेताओं से हो रही मुलाक़ात
अजमेर दौरे के दौरान डॉ. पूनिया के साथ सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, सुरेश रावत सहित पार्टी के कई प्रमुख पदाधिकारी और वरिष्ट नेता मौजूदा रहे। इसी तरह से भीलवाड़ा में भी भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली, भीलवाड़ा शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी, जहाजपुर विधायक गोपी चंद मीणा, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक, नगर परिषद उप सभापति राम लाल योगी सहित कई नेताओं से मुलाक़ात की।

 

आज भी चलेगा शोक प्रकट का सिलसिला
विभिन्न जिलों में प्रवास कार्यक्रम के दूसरे दिन आज पूनिया उदयपुर, बांसवाडा और डूंगरपुर जिलों में रहेंगे। जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार वे आज उदयपुर स्थित लसाडिया क्षेत्र में विधायक स्व. गौतम मीणा, बांसवाडा में भवानी जोशी के भाई, गढ़ी में पूर्व प्रचारक स्व. नरेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री स्व. जीतमल खांट जबकि डूंगरपुर में पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे स्व. हीरालाल भील को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

 

‘पड़ाव’ पर हो रहा स्वागत-अभिनंदन
लॉकडाउन में शिथिलता मिलने के बाद प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया का ये पहला दौरा है। लिहाजा वे जहां भी पहुँच रहे हैं स्थानीय नेता उनका गर्मजोशी से स्वागत-अभिनन्दन भी कर रहे हैं। सड़क मार्ग से जिला दर जिला जाने के दौरान कई ‘पड़ाव’ स्थल पर उनका स्वागत किया जा रहा है।

BJP

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned