script..राजस्थान में BJP के इतने विधायकों का कट सकता है चुनावों से पत्ता! पढ़ें रिपोर्ट | Rajasthan BJP Ticket Distribution for assembly election 2018 | Patrika News

..राजस्थान में BJP के इतने विधायकों का कट सकता है चुनावों से पत्ता! पढ़ें रिपोर्ट

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2018 09:12:28 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/jaipur-news

जयपुर।

प्रदेश में चुनाव नजदीक हैं। सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हैं। जहां एक तरफ बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी केंद्रीय नेतृत्व से चुनावी तैयारियों में जुटी है। साथ ही प्रदेश में इस बार का चुनाव काफी कड़ी टक्कर का होने वाला है। बीजेपी और कांग्रेस में उथल पुथल के बाद बागी नेताओं ने भी तीसरे मोर्चे के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए कई क्षेत्रों में परेशानी खड़ी हो सकती है।
वहीं बीजेपी में चल रहा रायशुमारी का दौर भी कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के टिकट काट सकता है। प्रदेश में विरोधी लहर होने के कारण पार्टी चुनावों में किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है। इसी लिए पार्टी के साथ केंद्रीय नेतृत्व पूरी भागीदारी निभा रहा है। शाह और मोदी की राजस्थान में सभा के बाद साफ़ है कि टिकट बंटवारे से लेकर चुनाव लड़ने तक केंद्रीय नेतृत्व की भागीदारी तय है।
वहीं पार्टी में हलचल है की इस बार पार्टी विरोधी लहर को देखते हुए सिर्फ जिताऊ नेताओं और कार्यकर्ताओं को ही टिकट मिलेगा। साथ ही मीडिया खबरों और पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी में करीब 80 विधायकों के टिकट कट सकते हैं। ऐसे में टिकट बंटवारा पार्टी के लिए बड़ी चुनौती पैदा कर सकता है।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हाल ही में पार्टी टिकट को लेकर बयान भी दिया था। राजे ने कहा था कि ‘टिकट किसी को भी मिले कमल को जिताने का काम करना है। आप लोगों को नाराज होने की बात नहीं है। टिकट किसी एक को मिलेगा। अगर चार लोगों को टिकट ना मिले एक को मिल जाए, तो वह चार लोग भी कमल को जिताने का काम करें’।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो