scriptRajasthan BJP: कृषि बिलों के ‘फायदे’ किसान-आमजन तक पहुंचाने के लिए तैयार हुआ प्लान, जानें क्या है ख़ास | Rajasthan BJP To publicize Modi Farm bills to farmers and common man | Patrika News

Rajasthan BJP: कृषि बिलों के ‘फायदे’ किसान-आमजन तक पहुंचाने के लिए तैयार हुआ प्लान, जानें क्या है ख़ास

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2020 11:38:50 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

संसद से पारित तीन किसान बिलों का मामला, कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने, आमजन तक पहुंचने की कवायद, पुरजोर विरोध में उतरी कांग्रेस, तो फायदे गिना रही भाजपा, प्रदेश भाजपा में चल रहा वर्चुअल संवाद का दौर, किसान मोर्चे- आईटी विभाग को मिली है अहम् जिम्मेदारियां, प्रदेश पदाधिकारियों-मीडिया पैनालिस्ट- जिलाध्यक्षों की भी रहेगा अहम् रोल, किसानों-आमजन तक बात पहुंचाने की बनाई गई ‘ख़ास’ रणनीति
 

Rajasthan BJP To publicize Modi Farm bills to farmers and common man
जयपुर।

संसद से पारित हुए तीन नए किसान बिल पर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस बिल का पुरजोर विरोध जताने के मूड में है तो वहीं भाजपा ने इन बिलों के फायदे किसानों और आमजन तक पहुंचाने की रणनीति बना ली है। इसके लिए प्रदेश पदाधिकारियों, मीडिया पैनालिस्ट्स और जिलाध्यक्षों को जिम्मेदारियां दी जा रहीं हैं। वहीं केंद्र सरकार के बिल लाने के मकसद और इसके फायदे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के ज़रिये आमजन तक पहुँचाने की भी योजना तैयार कर ली गई है।
दिनभर चल रहा बैठकों का दौर
प्रदेश भाजपा नेतृत्व का फिलहाल पूरा फोकस कृषि बिल पर हो रहे हंगामे पर टिका हुआ है। यही वजह है कि इस सम्बन्ध में पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठकों ने गति पकड़ ली है। मंगलवार को भी दिनभर अलग-अलग बैठकों का सिलसिला जारी रहा।
किसान मोर्चे ने संभाली कमान
किसान कल्याण बिलों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश भाजपा के किसान मोर्चे ने ज़िम्मेदारी संभाल ली है। मोर्चे के पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने रणनीति बनाते हुए विशेष दिशा-निर्देश जारी किये हैं। मंगलवार को हुए एक वर्चुअल संवाद के दौरान किसान मोर्चे के प्रदेश उपाध्यक्ष माधोराम चौधरी और महामंत्री भजनलाल सहित अन्य पदाधिकारी भी शामिल रहे।
https://twitter.com/BJP4Rajasthan/status/1308435221256138752?ref_src=twsrc%5Etfw
सोशल मीडिया पर चलेंगे कैम्पेन
कोरोनाकाल के दौरान अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए भाजपा एक बार फिर सोशल मीडिया पर जोर दे रही है। कृषि सुधार बिलों को जनता तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया से जुड़े विभिन्न प्लेटफॉर्म्स को काम में लिया जाएगा। इसके लिए प्रदेश नेतृत्व ने पार्टी के आईटी विभाग को अलग-अलग तरह के ज़्यादा से ज़्यादा कैम्पेन्स शुरू करने के निर्देश दिए हैं।
https://twitter.com/BJP4Rajasthan/status/1308434391635435520?ref_src=twsrc%5Etfw
इस सम्बन्ध में मंगलवार को आईटी विभाग के साथ भी एक अलग वर्चुअल संवाद हुआ। इसमें भी पूनिया और चंद्रशेखर ने आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी की मौजूदगी में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संवाद में तय हुआ कि कृषि सुधार बिलों के फायदे और विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया कैम्पेन चलाया जाएगा।
प्रवक्ताओं-मीडिया पैनालिस्ट की भी तैयार
कृषि बिलों पर विरोधी दल, भाजपा शासित केंद्र सरकार को चौतरफा घेर रहे हैं। ऐसे में विपक्ष के आरोपों का मीडिया के माध्यम से जवाब देने के लिए पार्टी के प्रवक्ता और मीडिया पैनालिस्ट्स भी तैयार हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार प्रदेश नेतृत्व की ओर से मीडिया टीम को भी एक ख़ास रणनीति के साथ विरोधियों का जवाब देने के लिए निर्देशित किया गया है।
आसान नहीं होगा रणनीति को अंजाम देना
प्रदेश में भी कृषि बिलों पर किसानों की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है। किसानों को बिल से जुड़े कई बिन्दुओं पर एतराज़ है और वे इसमें संशोधन की मांग पर अड़े हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी भी बिलों को किसान विरोधी बताते हुए इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठा रही है। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए भाजपा के सामने इन बिलों के समर्थन में किसानों और आमजन तक पहुंचना चुनौतियों भरा रहेगा।
फेसबुक लाइव रहेंगे प्रदेश महामंत्री, दूर करेंगे ‘शंकाएं’
कृषि बिलों पर हो रहे ‘हो-हल्ले’ के बीच प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है। इसी क्रम में आज पूर्व मंत्री व प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर आज दोपहर साढ़े 12 बजे फेसबुक लाइव रहेंगे। वे कृषि बिलों से जुडी किसानों-आमजन की तमाम शंकाओं को दूर करते हुए इसके फायदे गिनाएंगे।
https://twitter.com/madandilawar/status/1308368457742729216?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो