राजस्थान : BJP को नया प्रदेशाध्यक्ष मिलने में लग सकता है वक्त, परनामी के इस्तीफे के बाद लगा था 75 दिन का समय

राजस्थान : BJP को नया प्रदेशाध्यक्ष मिलने में लग सकता है वक्त, परनामी के इस्तीफे के बाद लगा था 75 दिन का समय

rohit sharma | Publish: Jul, 20 2019 09:51:26 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan BJP President : प्रदेश भाजपा को अपने नए प्रदेशाध्यक्ष ( Rajasthan BJP New chief ) का इंतजार है। Madan lal Saini के निधन को एक महीने का वक्त गुजरने को है, लेकिन अभी तक पार्टी अपना प्रदेशाध्यक्ष ( BJP President ) नहीं चुन पाई है।

जयपुर. प्रदेश भाजपा को अपने नए प्रदेशाध्यक्ष ( Rajasthan BJP New Chief ) का इंतजार है। मदन लाल सैनी ( Madan Lal Saini ) के निधन को एक महीने का वक्त गुजरने को है, लेकिन अभी तक पार्टी अपना प्रदेशाध्यक्ष ( BJP president ) नहीं चुन पाई है। नवंबर में 44 निकायों में चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में बिना प्रदेशाध्यक्ष के भाजपा की चुनावी रणनीति प्रभावित होने के पूर आसार हैं। हालांकि यह पहल मौका नहीं है, जब प्रदेशाध्यक्ष चयन में समय लग रहा हो।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी संगठन एवं निकाय चुनाव तक नए अध्यक्ष का चयन टाल सकती है। ऐसे में नया कप्तान नहीं मिलने तक संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर अनौपचारिक तौर पर पार्टी की कमान संभाले रखेंगे।

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ( Ashok Pernami ) के इस्तीफे के बाद खींचतान के चलते 75 दिन में दूसरा प्रदेशाध्यक्ष चुना गया था। ऐसे में जानकार कह रहे हैं कि भाजपा को
नया प्रदेशाध्यक्ष मिलने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है। इस पद के लिए भाजपा के कई दिग्गज नेता कतार में हैं।

विधायक सतीश पूनिया ( Satish Poonia ), पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी ( Arun Chaturvedi ), उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ), मदन दिलावर ( Madan Dilawar ) जैसे कद्दावर नेताओं के नाम इस पद के लिए चल रहे हैं। हालांकि इस बार भी कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेशाध्यक्ष संघ पृष्ठभूमि का होगा। बहरहाल पार्टी बिना प्रदेशाध्यक्ष के है। ऐसे में कार्यकर्ताओं का जोश भी ठंडा पड़ता दिख रहा है।

वहीं, राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि नए प्रदेश अध्यक्ष चयन में एक तो जातिगत समीकरण को लेकर पार्टी में एकराय नहीं बन पा रही, दूसरी तरफ निकाय चुनाव में बस तीन माह बचे हैं। ऐसे में पार्टी सभी को एकजुट रखना चाहती है। पार्टी का एक धड़ा मानता है कि निकाय एवं पंचायत चुनाव से पहले प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा ( rajasthan bjp latest news ) होगी तो चुनावी एकजुटता पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है।

Rajasthan से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां Click करें

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned