scriptRBSE 12th Results 2021 : राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां देखें परिणाम | Rajasthan board 12th result 2021 declared | Patrika News

RBSE 12th Results 2021 : राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, यहां देखें परिणाम

locationजयपुरPublished: Jul 24, 2021 04:45:23 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है।

Rajasthan board 12th result 2021 declared

patrika

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह ने बटन दबाकर तीनों वर्ग विज्ञान, कला, वाणिज्य के परिणाम जारी किए। बोर्ड का कुल औसत परिणाम 99.5 प्रतिशत रहा। अर्थात कोरोना की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद पूर्व घोषित निर्धारित फार्मूला के तहत लगभग सभी परीक्षार्थियों को उत्तीर्ण घोषित कर दिया गया।
विज्ञान वर्ग का 99.48 प्रतिशत, कला वर्ग का 99.97 प्रतिशत तथा वाणिज्य वर्ग का 99.72: उत्तीर्ण प्रतिशत रहा। परिणाम बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर उपलब्ध है।

डोटासरा ने परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तय फार्मूले के तहत कम समय में पूरी पारदर्शिता व गोपनीयता के साथ परिणाम जारी किए गए है, फिर भी यदि कोई शिकायत मिलने पर विचार करेंगे और सरकार समुचित निर्देश बोर्ड को देगी। प्राइवेट बच्चों की परीक्षा के लिए भी प्लान तैयार हो रहा है ताकि उनका भी साल खराब न हो।
डोटासरा ने कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बहतरीन काम कर रही है। गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा हमारी प्राथमिकता है। कोरोना की दूसरी लहर में बंद किए गए स्कूल खोले जाने का अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे। उन्होंने कहा जिस तरह मोदी ने कोरोना को समझने में गलती की, हम स्कूलों को खोले के फैसले पर गलती न कर समझदारी से फैसला लेंगे। डोटसरा के बोर्ड परिसर में होने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखी गई। पुलिस निगरानी में बोर्ड परिसर को रखा गया। परिणाम जारी करने के दौरान अध्यक्ष डा. डी.पी. जारोली भी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो