Rajasthan Budget 2019-20 : 10 हजार करोड का झटका दे, तीन सौ करोड की राहत दी : भाजपा

Rajasthan Budget 2019-20 : 10 हजार करोड का झटका दे, तीन सौ करोड की राहत दी : भाजपा

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 10 Jul 2019, 03:55:07 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan Budget 2019-20 : पेट्रोल-डीजल पर बजट से पहल ही वेट बढाकर जनता को दस हजार करोड रुपए का झटका दे दिया और बजट में तीन सौ करोड की राहत देकर सरकार ने वाहवाही लूटने की कोशिश

अरविन्द सिंह शक्तावत / जयपुर। rajasthan budget 2019 को भाजपा ने पूरी तरह से खोखला बताते हुए कहा है कि पेट्रोल—डीजल पर बजट से पहल ही वेट बढाकर जनता को दस हजार करोड रुपए का झटका दे दिया और बजट में तीन सौ करोड की राहत देकर सरकार ने वाहवाही लूटने की कोशिश की है। इसे जनता बखूबी जानती है। बजट पेश करने के बाद नेत प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria ) और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड ( Rajendra Rathore ) ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने सत्र चलने के बावजूद भी सदन के बाहर ही पेट्रोल—डीजल पर वेट दर बढाने की घोषणा कर दी।

 

बजट में प्राकृतिक गैस पर भी टैक्स बढा दिया गया है। कटारिया ने कहा कि 75 हजार पदों को भरने की बात कही गर्ई है, जबकि यह पहले से ही प्रक्रियाधीन है। किसानों के लिए बजट में जो प्रावधान किया गया है, वह भी सही नहीं। आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का मानदेय भी पहले ही बढाया जा चुका है। शिक्षा के लिए जो बजट तय किया गया, उसके आंकडे भी विरोधाभासी है। रिफाइनरी को लेकर अशोक गहलोत की ओर से लगाए गए आरोपों पर कटारिया ने कहा कि हम चर्चा करने को तैयार है। हमारी सरकार ने चालीस हजार करोड रुपए बचाए हैं।

 

डीएलसी की दरों में भी बीस से 47 प्रतिशत की बढेातरी कर जनता की जेब काटने का निर्णय इस सरकार ने किया है। आदिवासियों के लिए बजट में कुछ नहीं दिया गया। मेवाड से कांग्रेस को सीटें नहीं मिली तो बजट में यह भेदभाव किया गया है। लउप प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड ने कहा कि यह बजट पूरी तरह से दिशाहीन है। यह बजट किसान, नौजवान विरोधी हैं। 16 लाख किसान आज भी सरकार को कोस रहे हैं। किसान कर्ज माफी के नाम पर उनके साथ धोखा किया गया। नाम बदलने के अलावा सरकार कुछ नहीं कर रही। यह बजट धरातल पर कुछ और है और कागजों में कुछ और। लोकसभा चुनाव में मिली हार से कांग्रेस की चूलें हिल रही है और अशोक गहलोत भी इस बार के जिम्मेदार हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned