scriptबजट किसानों और युवाओं के साथ धोखा : सिंघवी | Rajasthan budget 2019 : pratap singh singhvi comment on ashok gehlot | Patrika News

बजट किसानों और युवाओं के साथ धोखा : सिंघवी

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2019 03:28:57 pm

Rajasthan Budget 2019 : लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में हार के बाद भी नहीं रखा सभी का ध्यान

जयपुर। Rajasthan budget 2019 को छबड़ा विधायक व पूर्व मंत्री प्रताप सिंह सिंघवी ( Former Minister Pratap Singh Singhvi ) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) की ओर से पेश बजट ( Budget ) को किसानों और युवाओं के साथ धोखा करार दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में कांग्रेस की करारी हार के बाद उम्मीद थी कि सरकार बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखेगी, लेकिन मुख्यमंत्री का भाषण सुनकर निराशा हुई।
सिंघवी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने प्रदेश के किसानों और युवाओं से बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन बजट भाषण में इनका जिक्र तक नहीं है। विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करने और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में इन दोनों के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला।
सिंघवी ने कहा कि प्रदेश में किसानों पर एक लाख करोड़ से अधिक का कर्ज है, लेकिन अभी तक सिर्फ 8 हजार करोड़ का कर्ज माफ हुआ है। कर्ज से परेशान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं और सरकार झूठी वाहवाही लूटने में लगी है। उन्होंने कहा कि बजट में 76 हजार नई सरकारी नौकरियां देने की घोषणा की गई है, लेकिन इनमें वे भर्तियां भी शामिल हैं, जिनकी प्रक्रिया पहले से चल रही है। बजट में बेरोजगारी भत्ते का जिक्र तक नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो