scriptबजट के दौरान सीएम गहलोत ने प्रतिपक्ष पर कसा तंज, बोले-धन्यवाद तो दिया करो | Rajasthan Budget 2021 CM Ashok Gehlot | Patrika News

बजट के दौरान सीएम गहलोत ने प्रतिपक्ष पर कसा तंज, बोले-धन्यवाद तो दिया करो

locationजयपुरPublished: Feb 24, 2021 02:04:34 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बजट के दौरान ऐसे कई मौके आए जब सीएम गहलोत ने प्रतिपक्ष पर तंज कसा।

Rajasthan Budget 2021 CM Ashok Gehlot

बजट के दौरान ऐसे कई मौके आए जब सीएम गहलोत ने प्रतिपक्ष पर तंज कसा।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बधुवार को राजस्थान का 2021-22 का बजट पेश किया। बजट में सीएम ने सभी वर्गों को साधने का प्रयास किया। बेरोजगारों से लेकर किसान, महिलाओं, बुजुर्गों, विद्यार्थियों के लिए विभिन्न घोषणाएं की गईं। बजट के दौरान ऐसे कई मौके आए जब सीएम गहलोत ने प्रतिपक्ष पर तंज कसा। गहलोत ने कहा कि मुझे याद है एक बार वसुंधरा राजे बजट पेश कर रही थीं, लेकिन उन्होंने एक बार भी पानी नहीं पीया। मैं अब तक 7 बार पानी पी चुका हूं, लेकिन पानी पीकर आपको नहीं कोस रहा।
बजट के दौरान भी प्रतिपक्ष पर तंज

कम से कम ताली तो बजा दो …
गौशाला को लेकर की गई एक घोषणा के दौरान सीएम ने प्रतिपक्ष से कहा कि यह तो गाय का मामला है, कम से कम ताली तो बजा दो।
आप दिल्ली को समझाओ…
बजट घोषणाओं के दौरान सीएम ने प्रतिपक्ष से कहा, आप दिल्ली को समझाओ, प्रेम मोहब्बत से समझाओ, क्योंकि नफरत से देश नहीं चला करता, देश के नागरिक देश विरोधी नहीं हैं।
राजे का रोचक वाकया बताया
इसी दौरान सीएम ने कहा, वसुंधरा जी ने एक बार बजट पेश किया था, तब उन्होंने एक बार भी पानी नहीं पीया, लेकिन मैं अब तक सात बार पानी पी चुका हूं।
धन्यवाद तो दिया करो…
वहीं घोषणाओं के दौरान सीएम गहलोत ने कहा, पिछली सरकार ने अच्छा काम किया था। इस दौरान जब प्रतिपक्ष से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो सीएम ने कहा, धन्यवाद तो दिया करो। ताली नहीं बजाने के लिए व्हिप जारी हुआ है क्या? वैसे व्हिप जारी कौन करे, आपके तो चीफ व्हिप ही नहीं हैं, मुझे नहीं लगता कि आपके चीफ व्हीप बन पाएगा।
जो चुपके-चुपके दिल्ली जाते हैं…
कॉन्सटीट्यूशनल क्लब की घोषणा के दौरान सीएम बोले, इस क्लब से कुछ लोगों को तो फायदा मिलेगा, जो चुपके-चुपके दिल्ली जाकर क्लब में चर्चा करने में माहिर हैं।

आपने योजना बनाई, आगे हम बढ़ा रहे
ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रतिपक्ष पर तंज कसा, आपने योजना बनाई थी, हम इसे आगे बढ़ा रहे हैं। आप लोग इस बारे में मोदी जी से बात कीजिए। जयपुर और अजमेर में इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की बात की थी। आपके 25 सांसद राजस्थान से जीतकर गए हैं। ऐसे में आप लोगों को भी इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाने की कोशिश करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो