scriptउपचुनाव में परिवारवाद पर बोले डोटासरा, जनता की डिमांड से तय होंगे प्रत्याशी | rajasthan by election 2021 latest News | Patrika News

उपचुनाव में परिवारवाद पर बोले डोटासरा, जनता की डिमांड से तय होंगे प्रत्याशी

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2021 12:54:01 pm

Submitted by:

firoz shaifi

Rajasthan के 4 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में परिवारवाद को टिकट देने को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान सामने आया है।

by_election_ticket.jpg

जयपुर। Rajasthan के 4 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में परिवारवाद को टिकट देने को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान सामने आया है। डोटासरा ने कहा कि टिकट मांगने और चुनाव लड़ने का अधिकार सभी को है लेकिन जनता की डिमांड से प्रत्याशियों के टिकट तय किया जाएंगे। परिवार वालों को टिकट मिलता है या फिर अन्य को यह सब कार्यकर्ताओं और जनता के फीडबैक के बाद ही तय हो पाएगा। आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर रखी है जनता के डिमांड से ही प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा।

9 माह पहले ही हुए विकास के काम 4 जिले उदयपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद और चूरू में आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम को चुनावों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि इन जिलों में विकास के काम आठ 9 माह पहले ही हो चुके थे। लेकिन कोरोना के चलते शिलान्यास और लोकार्पण नहीं हो पाए इसलिए आज वर्चुअल तरीके से शिलान्यास लोकार्पण कार्यक्रम हो रहे हैं। भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा में तो अभी से ही मुख्यमंत्री पद के कई कई दावेदार बन चुके हैं बेरोजगारी के सवाल पर पीसीसी चीफ ने कहा कि भाजपा के सांसद को कांग्रेस की बजाय केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछना चाहिए। राजस्थान की जनता ने 25 सांसद चुनकर लोकसभा भेजे हैं ऐसे में उन्हें चाहिए कि वे बेरोजगारी पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछे।

कल होगी कांग्रेस की पदयात्रा
केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में कल प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी जिलों में पदयात्रा निकाली जाएगी। पीसीसी गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ चल रही लड़ाई में कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी है। शुरू से लेकर अब तक कांग्रेस हर मोर्चे पर किसानों के साथ है, कल भी प्रदेश भर में सभी जिलों में पदयात्रा निकाली जाएंगी जो कि 10 से 15 किलोमीटर की पदयात्रा होगी। सरकार के मंत्री विधायक और कांग्रेसी कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के साथ-साथ देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती दरों के विरोध में भी यह पदयात्रा रखी गई है।

किसानों की आवाज बुलंद करने वालों के साथ है कांग्रेस
किसान नेता राकेश टिकैत की 23 फरवरी और 25 फरवरी को सीकर और टोडाभीम में आयोजित सभा को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि जो भी शख्स किसानों की आवाज बुलंद करेगा कांग्रेस पार्टी उसके साथ हैं, पीसीसी चीफ ने कहा कि अगर भाजपा के लोग भी किसानों का समर्थन करेंगे तो कांग्रेस उनका भी समर्थन करने को तैयार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो