उपचुनाव में कांग्रेस-भाजपा के सामने रालोपा उतारेगी प्रत्याशी, सांसद बेनीवाल बोले, 'अकेले दम पर लड़ेंगे चुनाव'

प्रदेश में चार विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी अपने उम्मीदवार उतारेगी। रालोपा के एकमात्र सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज जयपुर में प्रेस कांफ्रेस करते हुए इसकी घोषणा की।

By: kamlesh

Published: 03 Mar 2021, 05:35 PM IST

जयपुर। प्रदेश में चार विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी अपने उम्मीदवार उतारेगी। रालोपा के एकमात्र सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज जयपुर में प्रेस कांफ्रेस करते हुए इसकी घोषणा की। बेनीवाल ने कहा की प्रस्तावित उपचुनाव में भी रालोपा अकेले दम पर लड़ेगी। बेनीवाल के साथ पार्टी के तीनों विधायक पुखराज गर्ग, नारायण बेनीवाल और इंदिरा बावरी मौजूद रहे।

बेनीवाल ने कहा कि रालोपा प्रदेश में संपूर्ण कर्ज माफी और बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की प्रमुख मांगों पर उपचुनाव लड़ेगी। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। नागौर सांसद ने कहा कि राजस्थान सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है।

सांसद बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस के दो फाड़ हो चुके हैं जबकि भाजपा में 13 नेता मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में लगे हुए हैं। गहलोत-वसुंधरा के आपसी गठजोड़ की बात को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि यहां कांग्रेस और भाजपा की मिली जुली सरकार चल रही है। इसके पीछे माथुर आयोग और लोकायुक्त की रिपोर्ट में गहलोत सरकार की लीपापोती का हवाला दिया।

बेनीवाल ने कहा कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के किसानों की संपूर्ण कर्ज़ माफी की घोषणा की और बेरोज़गारी भत्ता देने की बात कही। मगर आज तक किसानों का न पूरा कर्ज़ा माफ़ हुआ और न ही सभी बेरोज़गारो का भत्ता दिया जा रहा है। ऐसे में उनको महापंचायत करने से पहले इन वादों को पूरा करने की ज़रूरत है।

बेनीवाल ने कहा सीएम गहलोत के गृह जिले जोधपुर से राजस्थान के बेरोज़गारो व युवाओ तथा किसानों के मुद्दों को लेकर बड़ी रैलियों की शुरुआत की जाएगी। वहीं कृषि क़ानूनों के विरोध मे भी आंदोलन को तेज किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned