उपचुनाव में उतर रहे BJP के ‘स्टार’, Jyotiraditya के बाद अब Anurag Thakur की एंट्री, Vasundhara Raje पर सस्पेंस बरकरार

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आज प्रदेश दौरा, उपचुनाव के प्रचार अभियान के तहत बना है कार्यक्रम, राजसमंद और सुजानगढ़ में जनसभा को करेंगे संबोधित, इधर स्मृति ईरानी का प्रवास ऐन वक्त पर हुआ स्थगित, अस्वस्थता के चलते अब राजसमन्द-सुजानगढ़ नहीं आ पाएंगी ईरानी, मतदान दिवस से पहले भाजपा ने झोंक रही पूरी ताकत, कल ज्योतिरादित्य सिंधिया कर चुके सहाड़ा में प्रचार, वसुंधरा राजे के प्रचार अभियान में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार

 

By: nakul

Published: 12 Apr 2021, 11:16 AM IST

जयपुर।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर आज प्रदेश में उपचुनाव प्रचार अभियान के लिए प्रदेश दौरे पर रहेंगे। वे आज राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुखातिब होंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे पार्टी प्रत्याशी दीप्ती किरण माहेश्वरी और खेमाराम मेघवाल के पक्ष में वोट अपील भी करेंगे।

 

इधर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज राजसमंद और सुजानगढ़ दौरा आखिरी समय में स्थगित हो गया है। वे आज इन दोनों जगहों पर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए आने वाली थीं लेकिन अस्वस्थता के चलते उनका दौरा स्थगित हो गया।

 

गौरतलब है कि प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान दिवस की तारीख का काउंटडाउन शुरू हो गया है। 17 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले सभी राजनीतिक दल प्रचार अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

 

ज्योतिरादित्य के बाद आब ठाकुर की ‘एंट्री’
उपचुनाव के मद्देनज़र भाजपा अपने राज्य स्तरीय स्टार प्रचारकों के साथ ही राष्ट्रीय स्तर के स्टार प्रचारकों को भी प्रचार अभियान में उतार रही है। आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर प्रचार अभियान में शामिल हो रहे हैं तो वहीं कल रविवार को पार्टी के चर्चित नेता सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पार्टी पक्ष में माहौल बनाने के लिए उपचुनाव क्षेत्र के दौरे पर रहे। सिंधिया ने सहाड़ा के गंगापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट अपील की। वहीं उपचुनाव के रण में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी नज़र आतीं लेकिन ऐन वक्त पर उनका कार्यक्रम स्थगित कर देना पड़ा।

 

वसुंधरा राजे ने बनाई हुई है दूरी
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अब तक उपचुनाव कार्यक्रमों से दूरी बनाई हुई है। वे भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं लेकिन अब तक उनका किसी विधानसभा क्षेत्र में दौरे का कार्यक्रम नहीं बना है। राजे की उपचुनाव से दूरी को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता भी भाजपा में गुटबाजी को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। राजे को छोड़ स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल लगभग सभी नेता उपचुनाव क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं, जो अब भी जारी हैं।

 

भाजपा ने झोंकी ताकत, केंद्रीय मंत्री भी मांग रहे वोट
उपचुनाव की तीनों सीटों पर कब्ज़ा जमाने के मकसद से भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पार्टी ने उपचुनाव में ही अपने राष्ट्रीय चेहरों को प्रचार अभियान में उतारने का फैसला लिया है। प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले तीन केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी के तो पहले से ही उपचुनाव क्षेत्रों के दौरे जारी हैं, जबकि अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मैदान में उतार दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned