राजस्थान उपचुनाव: भाजपा-कांग्रेस में प्रत्याशियों की घोषणा पर मंथन, दोनों पार्टियां कर रही है एक-दूसरे का इंतजार

अलवर व अजमेर लोकसभा तथा मांडलगढ विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन को लेकर अपनी मशक्कत...

By: kamlesh

Published: 04 Jan 2018, 05:53 PM IST

जयपुर। अलवर व अजमेर लोकसभा तथा मांडलगढ विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन को लेकर अपनी मशक्कत भले ही पूरी कर ली हो, लेकिन प्रत्याशियों के नाम घोषित करने में अब भी दोनों ही पार्टियां इंतजार कर रही है। दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे के उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार कर रही है। चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के अनुसार दस जनवरी नामांकन दाखिले की आखिरी तारीख है। इसे देखते हुए संभवतया दो दिन में दोनों पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस आलाकमान ने लगाई मोहर, डॉ रघु शर्मा ही होंगे अजमेर लोकसभा उपचुनाव कांग्रेस प्रत्याशी

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने अजमेर से रामस्वरूप लांबा, अलवर से डॉ. जसवंत तथा मांडलगढ़ से शक्ति सिंह हाड़ा का नाम संसदीय बोर्ड को भेजा गया है। माना जा रहा है कि अब इन नामों पर मोहर लग जाएगी। भारतीय जनता पार्टी की पिछले दिनों हुई रायशुमारी में अलवर, अजमेर और मांडलगढ़ के भाजपा नेताओं से तीन-तीन नामों पर गुप्त मतदान करवाया गया था। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने बताया कि यह भाजपा की परंपरा है। रायशुमारी के बाद ही नामों को संसदीय बोर्ड में भेजा जाता है।

उधर, कांग्रेस ने अलवर से करण सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है और दो सीटों पर अभी नामों को लेकर मशक्कत चल रही है। यह भी संभव है कि भाजपा की ओर से अपने प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

बुधवार को दिनभर दिल्ली में चली कांग्रेस की मंथन बैठक में नाम लगभग तय हो गए लेकिन अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। माना जा रहा है कि अजमेर से रघु शर्मा और मांडलगढ़ से विवेक धाकड़ के नाम की चर्चा है।

 

यह भी पढ़ें: लोकसभा उपचुनाव-पहले दिन कलेक्ट्रेट में सन्नाटा, प्रत्याशी देखेंगे मुर्हत फिर भरेंगे फार्म

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned