Rajasthan Bypolls 2021: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, 6 मंत्रियों को भी मिली जगह

Rajasthan assembly bypolls 2021: प्रदेश के वल्लभनगर और धरियावद उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है।

By: Kamlesh Sharma

Published: 11 Oct 2021, 04:00 PM IST

जयपुर.राज्य की दो विधानसभा सीट वल्लभनगर और धरियावद में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के अलावा करीब 10 मंत्री-विधायक भी शामिल हैं। बाहरी नेताओं में सिर्फ प्रदेश के प्रभारी महासचिव अजय माकन को शामिल किया गया है।

स्टार प्रचारकों की सूची में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया, टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामणिया, खेल मंत्री अशोक चांदना को शामिल किया गया है। कांग्रेस कार्यसमिति सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा भी स्टार प्रचारक बनाए गए हैं। वहीं विधायकों में महेंद्रजीत सिंह मालवीय, लाखन सिंह मीणा, दयाराम परमार, रामलाल मीणा, गणेश घोघरा को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी गई है।

इसी प्रकार अन्य पार्टी नेताओं में से स्टार प्रचारक धर्मेन्द्र सिंह राठौड़, मांगीलाल गरासिया, पुष्कर लाल डांगी, दिनेश खोडनिया और पुष्पेंद्र भारद्वाज के नाम शामिल हैं। इनमें डांगी और भारद्वाज विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। बड़ी बात यह है कि हिमाचल प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में दूसरे राज्य के नेताओं में से राजस्थान से सचिन पायलट को जगह मिली थी। लेकिन राजस्थान की सूची में इसको अनदेखा किया गया है। किसी भी केन्द्रीय बाहरी नेता को शामिल नहीं किया गया है।

Kamlesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned