scriptRajasthan cabinet reshuffle – फेरबदल को लेकर एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज | Rajasthan cabinet reshuffle latest update: | Patrika News
जयपुर

Rajasthan cabinet reshuffle – फेरबदल को लेकर एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज

Rajasthan cabinet reshuffle latest update:जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमण्डल फेरबदल को लेकर एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है और इसी के साथ विधायकों और अन्य नेताओं ने पदों के लिए लॉबिंग तेज कर दी है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन भी आज शाम को दिल्ली लौट गए।

जयपुरOct 28, 2021 / 09:33 pm

rahul

जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमण्डल फेरबदल को लेकर एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है और इसी के साथ विधायकों और अन्य नेताओं ने पदों के लिए लॉबिंग तेज कर दी है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन भी आज शाम को दिल्ली लौट गए। जयपुर में उनकी सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के साथ मंत्रिमंडल फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर मंथन हुआ है और अब माना जा रहा हैं कि दिवाली के बाद ये काम शुरू हो जाएगा। माकन कल रात जयपुर आए थे और रात को भी उनकी सीएमआर में गहलोत के साथ चर्चा हुई। वहीं आज दिल्ली जाने से पहले भी गहलोत, माकन और डोटासरा के बीच विचार विमर्श हुआ है। वैसे भी डोटासरा स्वयं कह चुके है कि दिवाली के आसपास राजनीतिक नियुक्तियों का तोहफा मिल जाएगा।
इससे पहले दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के बीच मंत्रिमंडल और अन्य मसलों को लेकर विचार विमर्श हुआ था। आज और कल की जयपुर में गहलोत और माकन की मुलाकात को भी इसी से जोडकर देखा जा रहा है। संभवत: इस मुलाकातों में नए मंत्रियों के नामों, हटने वाले मंत्रियों को लेकर चर्चा हुई है। इसके साथ राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर भी बातचीत हुई है। हालांकि जहां तक तारीख का सवाल है उसके बारे में ये ही माना जा रहा है कि 30 अक्टूबर को उपचुनाव क्षेत्रों में मतदान होगा तथा 2 नवम्बर को नतीजे आएंगे। इसके बाद 4 नवम्बर की दिवाली है ऐसे में 6 से 10 नवम्बर के बीच ये फेरबदल और नियुक्तियों को लेकर फैसले होंगे।

Home / Jaipur / Rajasthan cabinet reshuffle – फेरबदल को लेकर एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो