राज्य में स्वैच्छिक बंद आज, 450 से ज्यादा संगठनों का समर्थन

नो स्कूल, नो फीस की मांग पर संयुक्त अभिभावक समिति की ओर से आयोजन

 

By: Amit Pareek

Published: 30 Aug 2020, 11:27 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर. संयुक्त अभिभावक समिति के आह्वान पर सोमवार को राज्य में स्वैच्छिक बंद रखा जाएगा। नो स्कूल, नो फीस की मांग को लेकर बंद का आयोजन किया जा रहा है। राज्य के जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, दुकानदारों और सामाजिक संगठनों के बंद को पूर्ण समर्थन देने की जानकारी सामने आ रही है।
संयुक्त अभिभावक समिति के मीडिया प्रभारी अभिषेक जैन बिट्टू के अनुसार राज्य में बंद को 450 से अधिक सामाजिक, व्यापारिक और दुकानदार से जुड़े संगठनों ने समर्थन का ऐलान किया है। नके मुताबिक जौहरी बाजार जामा मस्जिद के इमाम ने भी सोमवार के बन्द में शामिल होने की घोषणा की।

राजधानी में 10 टीमें रहीं सक्रिय
समिति महामंत्री मनीष विजयवर्गीय ने बताया कि स्वैच्छिक बंद के समर्थन में रविवार को अलग-अलग शहरों में अभिभावको से संपर्क कर बंद को सफल बनाने का आग्रह किया गया। इसी तरह राजधानी में दस टीमों का गठन कर जौहरी बाजार, किशनपोल, चांदपोल, चौड़ा रास्ता, मालवीय नगर, जगतपुरा, मानसरोवर, सोडाला, मुरलीपुरा, झोटवाड़ा, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया सहित विभिन्न बाजारों में व्यापारियों से संर्पक कर सोमवार को दुकानें-प्रतिष्ठान बन्द रखने का अनुरोध किया गया।

50 हजार से ज्यादा पर्चे बांटे
संयुक्त अभिभावक समिति ने बन्द के समर्थन में जोधपुर, भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, अजमेर, किशनगढ़, फतेहपुर शेखावाटी, टोंक, झालावाड़, बगरू सहित अनेक शहर-कस्बों में 50 हजार से ज्यादा पर्चे बांटे। व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद रखने का आग्रह किया गया।

इसलिए किया जा रहा बंद
कोरोना संकट के दौरान जहां लोगों को नौकरी से बेदखल किया जा रहा है। वेतन कटौती जैसी समस्या से जूझना पड़ रहा है उसमें में भी निजी स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों पर दबाव बना रहे हैं। आर्थिक परेशानियों में उलझे अभिभावक फीस नहीं भरने को लेकर विवश हो रहे हैं। लेकिन स्कूल उनकी मजबूरी समझने को तैयार नहीं लगते। इसी मुद्दे को लेकर समिति पिछले कई माह से नो स्कूल, नो फीस के तहत आंदोलन चला रही है। बहुत से स्कूल प्रबंधन से समझाइश का प्रयास भी किया गया लेकिन वो टस से मस होने को तैयार नहीं।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned