महाराष्ट्र में राज्यपाल ने लिया जल्दबाजी में फैसला: गहलोत

Deepshikha

Updated: 13 Nov 2019, 05:54:52 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर. महाराष्ट्र एक महत्वपूर्ण राज्य है। वहां के राज्यपाल ने जो फैसले लिए हैं, वो जल्दबाजी में लिए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ( Bhagat Singh Koshyari ) की कार्यशैली पर सवाल खड़े किये हैं। राज्य में हंग असेम्ब्ली की स्थिति को संभालने और स्थाई गवर्नमेंट बनाने की ज़िम्मेदारी राज्यपाल की थी।

जयपुर में गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय ( PCC ) में निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मीडियो से बातचीत के दौरान महाराष्ट्र के मौजूदा ( Political News ) हालातों पर बात करते हुए राज्यपाल पर निशाना साधा।

विकास के वायदे का घोषणा पत्र

घोषणापत्र ( Congress manifesto0 ) जारी करने के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से कहा कि राज्य में पानी एवं बिजली एवं सड़क तथा अन्य समस्या, कांग्रेस के शासन में हमेशा काम हुआ है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) ने कभी जनता की परवाह नहीं की।

उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस का वादा है कि नगर निकाय में जनता कांग्रेस को बहुमत दे, उसकी सरकार विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकार पहले की तरह प्रशासन शहरों की ओर कार्यक्रम चलायेगी और कच्ची बस्तियों के लोगों को पट्टे दिये जायेंगे।

Read More : राजस्थान निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

उन्होंने कहा कि शहरों के चहुंमुखी विकास के वायदे का घोषणा पत्र में तैयार किया गया है। इस मौके कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि प्रदेश में जनता को कांग्रेस पर विश्वास हैं और पिछले विधानसभा उपचुनाव में देखने को भी मिला है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे निकाय चुनाव ( Rajasthan Local Body Elections ) में भी कांग्रेस जीतेगी। उन्होंने आश्वास्त किया कि कांग्रेस घोषणा पत्र में किये गये वायदे पूरे करने के लिए संकल्पित है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

अगली कहानी
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned