scriptलॉकडाउन को लेकर सख्त हुए मुख्यमंत्री, कहा: इसे कर्फ्यू जैसे लें, जरूरी हो तो आर्मी की ड्रिल करवाएं | Rajasthan cm ashok gehlot instruction for corona virus interlock | Patrika News

लॉकडाउन को लेकर सख्त हुए मुख्यमंत्री, कहा: इसे कर्फ्यू जैसे लें, जरूरी हो तो आर्मी की ड्रिल करवाएं

locationजयपुरPublished: Mar 27, 2020 11:49:44 pm

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्थानीय प्रशासन को दिए सख्त निर्देश, कहा लोगां को घरों में रखने में सख्ती करनी पड़े तो करें, भयावह रूप ले सकती है बीमारी, कर्फ्यू जैसे लें लॉक डाउन को

CM ashok gehlot

लॉकडाउन को लेकर सख्त हुए मुख्यमंत्री, कहा: इसे कर्फ्यू जैसे लें, जरूरी हो तो आर्मी की ड्रिल करवाएं

समीर शर्मा / जयपुर। राजस्थान ( Rajasthan ) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के बढ़ते प्रकोप को गम्भीरता से लेने के लिए प्रदेशवासियों को हिदायतें दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिलहाल कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या नियंत्रण में है, लेकिन कभी भी यह बीमारी भयावह रूप ले सकती है। ऐसे में लोग प्रदेशभर में लॉक डाउन ( Lockdown ) की सख्ती से पालना करें और लॉक डाउन को कर्फ्यू की तरह ही लिया जाए।
जरूरी हो तो आर्मी की ड्रिल करवाएं
मुख्यमंत्री ने सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री निवास पर शुक्रवार को हुई बैठक में निर्देश दिए कि लोगों को घरों में रखने के लिए सख्ती करनी पड़े, तो करें। पुलिस के आला अधिकारी भी सड़कों पर निकलें और आवश्यकता हो तो आर्मी की ड्रिल भी करवाएं। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को भी सख्त निर्देश दिए कि लॉक डाउन की पालना करवाने में सख्ती अपनाएं। कलेक्टरों को राशन सामग्री पहुंचाने, खरीद, आवश्यक सेवाएं उपलब्ध करवाने आदि के संबंध में विशिष्ट शक्तियां दी गई हैं। वे कोरोना महामारी को रोकने एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को राहत पहुंचाने में इनका उपयोग कर सकते हैं।
अंतरराज्यीय सीमाएं सील, हमारे लोगों का ख्याल रखें अन्य राज्य
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राज्यों की अंतरराज्यीय सीमाएं सील कर दी गई हैं। ऐसे में अपील की जाती है कि जिस प्रकार राजस्थान सरकार प्रदेश में रह रहे अन्य राज्यों के श्रमिकों का ध्यान रख रही है, उसी प्रकार अन्य राज्य सरकारें वहां रह रहे प्रवासी राजस्थानीयों का ख्याल रखें। राजस्थान सरकार प्रवासी राजस्थानियों की समस्याओं के लिए संबंधित राज्य सरकारों से समन्वय करती रहेगी। इसी तरह राजस्थान में रह रहे अन्य राज्यों के श्रमिक, कामगार एवं अन्य लोग भी राजस्थान से बाहर नहीं जा सकेंगे। उन्हें भोजन एवं राशन सामग्री सहित अन्य व्यवस्थाएं राजस्थान सरकार उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो