scriptrajasthan CM Ashok Gehlot takes on PM Modi on Inflation issue | राजस्थान : सीएम अशोक गहलोत का पीएम नरेंद्र मोदी पर ''महंगाई अटैक'', इस बार कह डाली ये बड़ी बात | Patrika News

राजस्थान : सीएम अशोक गहलोत का पीएम नरेंद्र मोदी पर ''महंगाई अटैक'', इस बार कह डाली ये बड़ी बात

Rajasthan CM Ashok Gehlot takes on PM Modi on Inflation issue : सीएम अशोक गहलोत का पीएम नरेंद्र मोदी पर ''महंगाई अटैक'', इस बार कह डाली ये बड़ी बात

जयपुर

Published: April 07, 2022 01:40:17 pm

जयपुर।

देश में बेलगाम महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी का केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ 'हल्लाबोल अभियान' जारी है। राजस्थान सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी सड़क से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सरकार को आड़े हाथ लेने की कोशिश कर रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर बढ़ती महंगाई विषय पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

rajasthan CM Ashok Gehlot takes on PM Modi on Inflation issue


मुख्यमंत्री गहलोत ने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2013 के दौरान दिए भाषण के एक हिस्से को सोशल मीडिया पर साझा किया है। इस भाषण के हिस्से में मोदी महंगाई के मुद्दे पर तत्कालीन यूपीए सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ''अच्छे दिन आयेंगे'' से ''अच्छे दिन कहां गए’’ की स्थिति आ गई है। वर्ष 2014 से पहले भाजपा कहती थी- बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार। अब बीजेपी के राज में पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, सब्जी, तेल, कपड़े, दूध, दवा, मोबाइल- टीवी रिचार्ज, हाईवे का टोल टैक्स सब महंगा हो गया।


वर्ष 2013 में मोदी भाषण का ये हिस्सा किया साझा-
‘‘आप मुझे बताइये अगर इसी प्रकार से महंगाई बढ़ती गई तो गरीब क्या खायेगा? आज प्रधानमंत्री (डा. मनमोहन सिंह) यहां आए थे लेकिन प्रधानमंत्री महंगाई का ‘म‘ बोलने के लिए तैयार नहीं है। इनका अहंकार इतना है कि महंगाई के लिए एक शब्द बोलने के लिए तैयार नहीं है। मरो तो मरो आपका नसीब। अरे गरीब के घर में चूल्हा नहीं जलता है। बच्चा रात-रात रोता है, मां आंसू पीकर सोती है और देश के नेताओं को गरीब की परवाह तक नहीं है। ये गरीबी का हाल कर दिया है। 4 तारीख को वोट करने जाएं तो ज़रा घर में जो गैस सिलेंडर हैं ना उसको ज़रा नमस्कार करके जाइये। गैस सिलेंडर छीन लिए इन लोगों ने और गैस जिस प्रकार से महंगा कर दिया है याद करके जाइये।'' - नरेन्द्र मोदी

'रिपोर्ट कार्ड' के आधार पर निशाना!
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार का तत्कालीन यूपीए सरकार से तुलनात्मक आंकड़ों को आधार बनाया
• तब गैस का सिलेंडर 450 का हुआ करता था जो आज 900 रुपये का हो गया है पर मोदी जी महंगाई का म बोलने को तैयार नहीं हैं
• देश का कर्ज बढ़ता जा रहा है, मोदीजी के 7 साल में ढाई गुना कर्ज बढ़ गया. 2014 में लगभग 57 लाख करोड़ का कर्ज था जो 2022 में ये बढ़कर 136 लाख करोड़ हो गया.
• बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, युवाओं के पास रोजगार नहीं है इसलिए समाज में अपराध भी बढ़ रहे.
• एक साल में पेट्रोल 27, डीजल 25 रुपये महंगा हुआ. दिवाली पर पेट्रोल 5, डीजल 10 रुपये सस्ता किया अब 14 रुपये महंगा कर दिया.
• बेसिक एक्साइज ड्यूटी, स्पेशल एक्साइज ड्यूटी, एडिशनल एक्साइज ड्यूटी से लोगों की जेब लूट रहे.
• बाबा रामदेव तब कहते थे कि पेट्रोल 40 रुपये प्रति लीटर और गैस सिलेंडर 300 रुपये का होना चाहिए. अब वो कहीं दिखाई नहीं देते हैं.
• राजस्थान में तो हमने दवाइयां, इलाज सब फ्री कर दिया तो आप लोगों को चिन्ता नहीं है. बाकी राज्यों में लोग दवाएं तक नहीं खरीद पा रहे हैं.
• श्रीलंका में आज लोगों के पास खाना नहीं क्योंकि वहां भी राष्ट्रवाद और अल्पसंख्यक विरोध के नाम पर ध्यान भटकाया गया. ऐसी ही दिशा में भारत को ले जाने की कोशिश कर रही है मोदी सरकार.
• घरेलू LPG सिलेंडर महंगा यानी घर में खाना महंगा, पेट्रोल-डीजल महंगा यानी घर से कहीं भी बाहर जाना महंगा, कमर्शियल LPG सिलेंडर महंगा यानी घर से बाहर खाना महंगा।
• बीजेपी को भरोसा हो गया है कि कितनी भी महंगाई बढ़ जाए पर धार्मिक ध्रुवीकरण से चुनाव जीत लेंगे.
• आप सब तैयारी कर लें, 2023 में राजस्थान में और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारा जवाब देकर राजस्थान से भाजपा का सूपड़ा साफ कर देना है

देश भक्ति हर हिंदुस्तानी के दिल में: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश भक्ति तो हर हिन्दुस्तानी के दिल में है। नेहरू-गांधी परिवार के प्रति देशवासियों का विश्वास भी देशभक्ति के लिये इस गांधी परिवार द्वारा किये गये त्याग के कारण ही मिला है। इतिहास गवाह है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू देश की आजादी के लिए 10 साल से अधिक जेलों में बंद रहे। इन्दिरा गांधी युवावस्था में आजादी की लड़ाई में जेल गई। इन्दिरा जी एवं राजीव जी ने अपनी शहादत इस देश के लिए दे दी।


गहलोत ने कहा कि 30 साल से गांधी-नेहरू परिवार का कोई व्यक्ति किसी भी संवैधानिक (प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री/मंत्री) पद पर नहीं रहा। सोनिया गांधी ने 2004 में प्रधानमंत्री पद का भी त्याग किया। यदि कांग्रेस पार्टी गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व में विश्वास करती है। प्रधानमंत्री इस पर कटाक्ष करें तो यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ है। वो नेहरू जी का तो अपमान करने का प्रयास करते ही है, परन्तु एक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने पूर्व प्रधानमंत्रियों के द्वारा देश के लिए किये गये योगदान व उनकी शहादत पर एक शब्द नहीं बोलते, पूरा देश जानता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताWeather Update: देश के इन राज्यों में बदला मौसम, IMD ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्टManchester City ने Liverpool का तोड़ा सपना, छठी बार EPL का खिताब जीतकर रचा इतिहासप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.