scriptRajasthan cm ashok gehlot union minister arjun ram meghwal news | सीएम साब! आपको गलत जानकारी, मेघवाल ने गहलोत को टोका तो मुख्यमंत्री सहित सब देखते रह गए | Patrika News

सीएम साब! आपको गलत जानकारी, मेघवाल ने गहलोत को टोका तो मुख्यमंत्री सहित सब देखते रह गए

पांच प्रमुख पर्यटक स्थलों पर लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण

जयपुर

Published: December 27, 2021 09:59:27 pm

समीर शर्मा / जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को प्रदेश के 5 प्रमुख पर्यटक स्थलों पर लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने जयपुर के प्रमुख धार्मिक स्थल गोविंद देव जी मंदिर परिसर स्थित जयनिवास उद्यान, मेड़ता में मीराबाई स्मारक, चित्तौडगढ़़ के विश्व विख्यात दुर्ग, धौलपुर के मचकुंड में आकर्षक लाइट एंड साउंड शो तथा जैसलमेर की ऐतिहासिक गड़सीसर झील में लेजर वाटर शो का लोकार्पण किया।
ashok gehlot
इस अवसर पर गहलोत ने केन्द्रीय संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुनराम से कहा कि मेरी जानकारी में आया है कि केंद्र सरकार नई गाइडलाइन लेकर आ रही है, उसमें प्रोजेक्टों में केंद्र और राज्य का खर्चे का अनुपात 60:40 का रहेगा। राज्य सरकारों के आर्थिक हालत अभी इतनी ठीक नहीं हैं कि वह इस भार को उठा सके। इससे प्रोजेक्ट की गति पर भी विपरीत असर पड़ेगा। गहलोत ने मेघवाल से कहा कि वे केंद्र सरकार से बात करें। इस पर मेघवाल ने मुख्यमंत्री गहलोत से कहा कि उनके पास गलत जानकारी है। केंद्र किसी भी तरह की नई गाइडलाइन जारी नहीं कर रहा है।
पर्यटन के लिए नए सर्किट जोडऩे पर हो रहा काम - गहलोत
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि धार्मिक, वाइल्ड लाइफ, ट्राईबल, डेजर्ट पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए नए-नए सर्किट जोडऩे के साथ ही सभी प्रमुख धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों पर विकास के कार्य किए जा रहे हैं। पर्यटन के क्षेत्र में राजस्थान को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए सरकार ने 500 करोड़ रुपए का पर्यटन विकास कोष बनाने का अहम निर्णय किया है। इस कोष से पर्यटक स्थलों पर आधारभूत सुविधाओं के विकास, उनके संरक्षण तथा राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत ब्रांडिंग जैसे कार्य किए जाएंगे।
8 मेगा प्रोजेक्ट्स को शीघ्र मंजूरी दिलवाएं
गहलोत ने मेघवाल से कहा कि वे केन्द्र सरकार के स्तर पर लंबित प्रदेश के 8 मेगा प्रोजेक्ट्स को शीघ्र मंजूरी दिलवाने को लेकर पहल करें। उन्होंने कहा कि रोजगार में पर्यटन उद्योग की महत्वपूर्ण भूमिका है। लाखों लोगों की आजीविका इससे जुड़ी हुई है। दुनिया के कई मुल्कों की अर्थव्यवस्था पर्यटन उद्योग पर निर्भर करती है। कार्यक्रम में अर्जुनराम मेघवाल व पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भी सम्बोधित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.