scriptमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए अब ये निर्देश | rajasthan cm ashok gehlot worried over slow vaccination | Patrika News

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए अब ये निर्देश

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2021 01:13:30 pm

Submitted by:

santosh

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रथम चरण के कोरोना वैक्सीनेशन को जल्द पूरा करने के लिए रविवार से वैक्सीनेशन साइट्स 167 से बढ़ाकर 350 करने के निर्देश दिए हैं।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रथम चरण के कोरोना वैक्सीनेशन को जल्द पूरा करने के लिए रविवार से वैक्सीनेशन साइट्स 167 से बढ़ाकर 350 करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि हैल्थ वर्कर्स के जल्द टीकाकरण के लिए सरकारी के साथ निजी अस्पतालों में भी जरूरत पड़ने पर और साइट्स बढ़ाई जा सकती हैं। साथ ही, सप्ताह में टीकाकरण दिवस की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा। गहलोत गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंफ्स के माध्यम से टीकाकरण अभियान की समीक्षा कर रहे थे।

तकनीक में सुधार करे केंद्र
गहलोत ने कहा कि कोविन सॉफ्टवेयर में तकनीकी बाधाओं के कारण टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति में कठिनाई हो रही है। केन्द्र सरकार इसमें आवश्यक तकनीकी सुधार करे।

एक-एक बूंद कीमती, विकेन्द्रीकरण करें
गहलोत ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए व्यवस्थाओं तथा प्रबंधन का विकेन्द्रीकरण करना चाहिए। कोरोना से जंग जीतने के लिए वैक्सीन की एक-एक बूंद कीमती है।

प्रदेश में मात्र 3.40 प्रतिशत ही वेस्टेज
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि 10 प्रतिशत मात्रा के विरुद्ध प्रदेश में मात्र 3.40 प्रतिशत ही वेस्टेज रहा है। इसे और कम करने के लिए प्रयासरत हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो