राजस्थान में पेट्रोल-डीजल कटौती की घोषणा के बाद, अब इस कीमत में मिलेगा तेल, नई दरें होगी आज रात 12 बजे से लागू

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल कटौती की घोषणा के बाद, अब इस कीमत में मिलेगा तेल, नई दरें होगी आज रात 12 बजे से लागू

rohit sharma | Publish: Sep, 09 2018 08:50:25 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर ।

प्रदेश में लगातार बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों के बीच अब प्रदेशवासियों के लिए राहत की खबर है। पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के बाद सरकार ने पहली बार आमजन को राहत दी है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान हनुमानगढ़ के रावतसर में बड़ा एेलान करते हुए, पेट्रोल-डीजल के दामों में सरकार के तरफ से वसूले जा रहे वैट में कटौती का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि राजस्थान के चुनावी साल में CM राजे ने अबतक की सबसे बड़ी घोषणा की है।

प्रदेश में लगातार 10 दिनों से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बाद सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में सरकार की तरफ से वसूला जा रहा 4 प्रतिशत टैक्स कम करने की घोषणा की है। हालांकि तेल के दामों में वैट कम होने से इसके दामों में ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन फिर भी जनता को थोड़ी राहत मिलेगी। पेट्रोल-डीजल की नई दरें रविवार रात 12 बजे से पूरे प्रदेश में लागू हो जाएगी। नई दरों में 4 प्रतिशत कम होने के साथ करीब 2.50 रुपए से 3 रुपए तेल के दामों में कम हो जाएंगे।

आपको बता दें कि रविवार को पेट्रो की कीमत 83 रुपए 26 पैसे प्रति लीटर थी, जिस पर आज रात 12 बजे 4 प्रतिशत वैट कम होने के बाद ये करीब 80 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा । साथ ही आपको बता दें कि सरकार की तेल कटौती की घोषणा के बाद सरकार पर पेट्रोल-डीजल का करीब 2 हजार करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा ।

गौरतलब है कि प्रदेश में लगातार 7-8 दिनों से पेट्रोल डीजल की कीमतों में भी लगातार बढ़त देखी जा रही है । जहां पेट्रोल अपने चार साल के सबसे उच्चतम स्तर 83 रुपए तक पार कर गया था वहीं अब पेट्रोल की कीमतों में 4 प्रतिशत वैट कम होने के बाद यह जनता को राहत देगा।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned