scriptचुनावी साल में CM राजे को दिल्ली से मिला बड़ा तोहफा, मोदी राजनाथ समेत पूरी BJP को होगा गर्व | Rajasthan CM Vasundhara Raje gets Chief Minister of the Year Award | Patrika News

चुनावी साल में CM राजे को दिल्ली से मिला बड़ा तोहफा, मोदी राजनाथ समेत पूरी BJP को होगा गर्व

locationजयपुरPublished: Jun 23, 2018 07:17:29 pm

Submitted by:

rohit sharma

चुनावी साल में CM राजे को दिल्ली से मिला बड़ा तोहफा, मोदी राजनाथ समेत पूरी BJP को होगा गर्व

CM RAJE

CM RAJE

जयपुर ।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को हाल ही में चीफ मिनिस्टर ऑफ द इयर चुना गया। मुख्यमंत्री को यह सम्मान शनिवार को नई दिल्ली के कांस्टीटयूशन क्लब में दिया गया। मुख्यमंत्री राजे को ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए स्कॉच ग्रुप की ओर से चीफ मिनिस्टर ऑफ द इयर अवॉर्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया है।
शनिवार को मुख्यमंत्री राजे को चीफ मिनिस्टर ऑफ द इयर अवॉर्ड का यह सम्मान नई दिल्ली के कांस्टीटयूशन क्लब के मावलंकर सभागार में केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित 52वें स्कॉच समिट वन नेशन वन प्लेटफॉर्म में प्रदान किया गया। राजे की ओर से यह अवॉर्ड मुख्यमंत्री सलाहकार परिषद के विशेषाधिकारी डॉ. अनुज सक्सेना एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक आर.एल. सोलंकी ने स्कॉच ग्रुप के चेयरमैन समीर कोचर से ग्रहण किया।
राजस्थान की इन योजनाओं ने बनाया चीफ मिनिस्टर ऑफ द इयर

समिट में राजस्थान की भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, ई-मित्र, सीएम हेल्प लाइन, बिग डाटा एनेलेसिस, ई-ज्ञान, ई-संचार, ई-मंडी, राजकाज, राज नेट, राज ई-वैलेट, ई-मित्र प्लस, अभय कमांड सेंटर आदि के लिए सराहना की गई तथा विभिन्न श्रेणियों में कुल 31 ऑर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न राज्यों के प्रदर्शनी स्टॉल भी लगाए गए।
पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री राजे को पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था । बीडब्ल्यू बिजनेस वर्ल्ड चौथे डिजिटल इंडिया समिट एवं अवार्ड्स में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। बीडब्ल्यू बिजनेस वर्ल्ड की ओर से पहली बार किसी मुख्यमंत्री को अपने राज्य के ई गवर्नेंस प्रारूप को मजबूती प्रदान करने और डिजिटलीकरण के क्षेत्र में किये गए अद्भुद प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो