scriptराजस्थान में फिर से तेज होगी सर्दी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट | rajasthan cold weather forecast today 23 january 2021 | Patrika News

राजस्थान में फिर से तेज होगी सर्दी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

locationजयपुरPublished: Jan 23, 2021 07:57:12 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश में रविवार से एक बार फिर से सर्दी तेज होगी। मौसम विभाग ने सोमवार व मंगलवार के लिए दस जिलों में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

rajasthan cold weather forecast today 23 january 2021

प्रदेश में रविवार से एक बार फिर से सर्दी तेज होगी। मौसम विभाग ने सोमवार व मंगलवार के लिए दस जिलों में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जयपुर। प्रदेश में रविवार से एक बार फिर से सर्दी तेज होगी। मौसम विभाग ने सोमवार व मंगलवार के लिए दस जिलों में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं रविवार को भी शीतलहर चलेगी। साथ ही चार जिलों में कोहरे की संभावना भी जताई है।
मौसम विभाग के अनुसार कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से फिलहाल राज्य के ज्यादातर स्थानों पर दिन का अधिकतम तापमान औसत से दो से चार डिग्री सेल्सियस ऊपर दर्ज किया जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में उत्तरी पाकिस्तान और आस-पास के क्षेत्र में समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर से 4.5 किलोमीटर के बीच स्थित है। पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद उत्तरी हवाओं का असर तेज हो जाएगा। जिसके कारण अगले 48 घंटे के दौरान न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट होगी। श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर, चुरू, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, अजमेर व भीलवाड़ा जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है। जबकि करौली, सवाईमाधोपुर, जयपुर व दौसा में घना कोहरा छा सकता है। हालांकि, अगले पांच दिनों के दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा।
प्रमुख शहरों का तापमान –
शहर ———- न्यूनतम तापमान

जयपुर ———- 11
अजमेर ——— 13

कोटा ———– 11.2
डबोक ———- 8.0

बाडमेर ———– 15.3
जैसलमेर —– 12.0

जोधपुर ——- 12.0
बीकानेर ——- 12.7

चुरू ———– 10.5
श्रीगंगानगर ——- 9.9
अलवर ———– 8.6
पिलानी ———- 5.3

सीकर ———— 11.5
चित्तौडगढ़़ ——— 8.2

फलौदी ———– 12.6

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो