अनबन-गुटबाज़ी अटकलों के बीच गहलोत-पायलट का एक दिन में दो बार सन्देश, 'हम साथ-साथ हैं!'

अनबन-गुटबाज़ी अटकलों के बीच गहलोत-पायलट का एक दिन में दो बार सन्देश, 'हम साथ-साथ हैं!'

Nakul Devarshi | Updated: 13 Sep 2019, 03:41:21 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान में मुख्यमंत्री Ashok Gehlot और उपमुख्यमंत्री Sachin Pilot के बीच अनबन और गुटबाज़ी की अटलकें परवान पर हैं। इस बीच शुक्रवार को गहलोत और पायलट ने एक नहीं बल्कि दो बार एकजुटाता का सन्देश देकर इन अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की।

जयपुर।

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच अनबन और गुटबाज़ी की अटलकें परवान पर हैं। इस बीच शुक्रवार को गहलोत और पायलट ने एक नहीं बल्कि दो बार एकजुटाता का सन्देश देकर इन अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की। गहलोत-पायलट की जोड़ी का एक ही दिन में दो-दो बार सन्देश देना न सिर्फ कांग्रेस खेमे में बल्कि राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा का विषय बना रहा।

पहला सन्देश: साथ बटन दबाकर पोर्टल लांच
गुटबाज़ी की तूल पकड़ रही अटकलों से उलट हर किसी की नज़र शुक्रवार को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित जन सूचना पोर्टल कार्यक्रम पर टिकी हुई थीं। इस कार्यक्रम में गहलोत और पायलट के शामिल होने का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था। सोनिया गांधी की क्लास के ठीक अगले ही दिन हुए इस कार्यक्रम में हर कोई गहलोत-पायलट की बॉडी लैंगुएज पढ़ने की कोशिश कर रहा था।


गहलोत-पायलट की जोड़ी कई दिनों के बाद एक ही समारोह में मंचा साझा कर रही थी। जब पोर्टल लॉन्च होने का वक्त आया तब सीएम गहलोत ने डिप्टी सीएम पायलट को अपने नज़दीक बुलाया और साथ में बटन दबाकर पोर्टल को लॉन्च किया।

2_12.jpg

दूसरा सन्देश: जयपुर से दिल्ली एक प्लेन में

गहलोत-पायलट ने अपनी जोड़ी के बीच 'सब ठीक है' का दूसरा सन्देश एक ही प्लेन से साथ में जयपुर से दिल्ली जाकर दिया। जानकारी के मुताबिक़ पहले गहलोत और पायलट दोनों का दिल्ली अलग-अलग जाने का कार्यक्रम था। लेकिन बताया जाता है कि गहलोत की दिल्ली रवानगी से ठीक पहले अचानक से कार्यक्रम में बदलाव हुआ और गहलोत अकेले जाने के बजाये सचिन पायलट के साथ रवाना हुए।


जानकारी के अनुसार पायलट की फ्लाइट दोपहर डेढ़ बजे की थी, जबकि सीएम गहलोत का स्टेट प्लेन से जाने का कार्यक्रम था। बाद में दोनों के बीच हुई बातचीत के बाद पायलट ने गहलोत संग स्टेट प्लेन में जाने का इरादा बना लिया।


सोनिया-गहलोत-पायलट मुलाक़ात के निकले थे कई मायने

दरअसल, गहलोत और पायलट की नई दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई मुलाक़ात के बाद छन-छनकर कई बातें निकलकर सामने आई थीं। गहलोत ने जहां सोनिया गांधी को राजस्थान की मौजूदा स्थिति को लेकर रिपोर्ट कार्ड से अवगत करवाया था, वहीं ठीक उसके बाद पायलट ने भी कांग्रेस अध्यक्षा से मुलाक़ात कर अलग से अपनी बात रखी थी।

सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई थी कि पायलट ने सोनिया ने गहलोत को संगठन के साथ समन्वय के साथ सरकार चलाने की नसीहत दी है। इस बीच गहलोत ने पायलट की ओर से सरकार के कामकाज पर सवाल उठाने की भी शिकायत करना बताया जा रहा है। इसको लेकर सोनिया की ओर से गैर जरूरी बयानों से बचने की हिदायत दी गई है।


गहलोत और सोनिया के बीच करीब 20 मिनट चर्चा हुई। उनके निकलते ही सचिन पायलट सोनिया से मुलाकात करने 10 जनपथ पहुंचे। पायलट ने मुख्यमंत्री गहलोत पर उनके खिलाफ गुटबाजी करने का आरोप लगाया जाना बताया जा रहा है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned