राजस्थान में 12 को कांग्रेस के उम्मीदवारों के तय हो जाएंगे नाम, 5 घंटे माथापच्ची, महिला और युवा चेहरों पर जोर

राजस्थान में 12 को कांग्रेस के उम्मीदवारों के तय हो जाएंगे नाम, 5 घंटे माथापच्ची, महिला और युवा चेहरों पर जोर

Dinesh Saini | Publish: Nov, 10 2018 09:40:46 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। कांग्रेस प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने दिवाली बाद शुक्रवार को 5 घंटे से ज्यादा देर तक टिकटों पर मंथन किया। इसमें प्रदेश सचिवों से अलग-अलग फीडबैक लिया गया। उसके बाद वरिष्ठ सदस्यों ने मंथन किया। इस बैठक में दिल्ली में मौजूद होने के बावजूद राष्ट्रीय महासचिव Ashok Gehlot और प्रदेशाध्यक्ष Sachin Pilot नहीं पहुंच सके।

rajasthan election 2018: राजस्थान के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने बताया कि बैठक शनिवार को भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जो उम्मीदवार दो बार चुनाव हारे हैं और पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय हैं, उन्हें भी मौका दिया जा सकता है। पार्टी का फोकस मुख्य रूप से जिताऊ उम्मीदवारों पर है। प्रदेश में 12 से 15 महिलाओं के नए चेहरे चुनाव मैदान में उतारे जाने को लेकर भी मंथन चल रहा है।

लगभग यही मशक्कत युवाओं को लेकर चल रही है। हफ्तेभर पहले ही केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में राहुल गांधी ने नए महिला और युवा चेहरे चुनाव मैदान में उतारने के लिए कहा था।

उसके बाद से ही स्क्रीनिंग कमेटी सदस्यों ने इस पर फोकस किया है। अब यह देखा जा रहा है कि युवा महिला-पुरुष को किन सीटों पर उतारा जा सकता है। इसको लेकर हर सीट के जातिगत समीकरण देखे जा रहे हैं। प्रदेश में सभी सचिवों को 50-50 सीटों पर जमीनी हालात जानने की जिम्मेदारी दी गई थी। ऐसे में सचिवों से अलग-अलग बुलाकार फिर से सीटवार फीडबैक लिया जा रहा है।

शुक्रवार को दो सचिव बुलाए
बैठक में जयपुर संभाग की सीटों पर चर्चा के समय खास तौर से प्रभारी सचिव विवेक बंसल और देवेंद्र यादव को बुलाया गया। दोनों सचिव करीब दो घंटे बैठक में रहे। दोनों जयपुर ग्रामीण और शहर के प्रभारी हैं। इससे पहले कहा जा रहा था कि राहुल गांधी पार्टी चयन की प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोप को लेकर प्रभारी सचिवों की भूमिका से नाराज हंै और उन्हें टिकट प्रक्रिया से दूर रहने को कहा गया है। शनिवार को बाकी सचिवों को भी बैठक में राय देने के लिए बुलाया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned