scriptराष्ट्रव्यापी महारैली की तैयारी में जुटी प्रदेश कांग्रेस, जयपुर सहित पांच जिलों को मिला भीड़ जुटाने का बड़ा टारगेट | Rajasthan Congress engaged in preparations for nationwide Maharally | Patrika News

राष्ट्रव्यापी महारैली की तैयारी में जुटी प्रदेश कांग्रेस, जयपुर सहित पांच जिलों को मिला भीड़ जुटाने का बड़ा टारगेट

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2022 11:00:54 am

Submitted by:

firoz shaifi

विधायकों और जिलाध्यक्षों के कंधे पर है भीड़ की जिम्मेदारी, 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित है कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महारैली, महंगाई के खिलाफ होगी महारैली, शाहजहांपुर बॉर्डर पर रैली को लेकर बनेगा चेकपोस्ट

pcc jaipur

ashok gehlot ,ashok gehlot ,pcc jaipur

जयपुर। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रव्यापी महारैली की तैयारियां इन दिनों प्रदेश कांग्रेस में जोर शोर से चल रही है।

रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ पहुंच सके इसके लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की ओर से सभी जिलाध्यक्षों, विधायकों, मंत्रियों और सांसद का चुनाव लड़ चुके नेताओं को फोन करके रैली की तैयारियां करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

रैली की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कंट्रोल रूम पर स्थापित किया गया है जिसके जरिए लगातार तमाम जिलों में पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं से संपर्क करके उन्हें रैली की तैयारियों में जुटने को कहा जा रहा है। राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार होने के चलते प्रमुख तौर पर भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी भी राजस्थान को ही दी गई है।

राजस्थान को मिला है 50 हजार की भीड़ का टारगेट

दिल्ली में होने वाली राष्ट्रव्यापी रैली में अकेले 50 हजार की भीड़ जुटाने का टारगेट प्रदेश कांग्रेस को दिया गया है। इसके लिए दिल्ली से सर्कुलर भी प्रदेश कांग्रेस के जारी किया गया जिसमें 50 हजार की भीड़ अकेले राजस्थान को लेकर जाने गए।

राजस्थान को सबसे ज्यादा 50 हज़ार का टारगेट दिए जाने की एक वजह यह भी है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार है, ऐसे में भीड़ ले जाने के लिए संसाधन उपलब्ध कराने में पार्टी को कोई परेशानी नहीं आएगी। राष्ट्रव्यापी रैली में देश भर से तकरीबन 2 लाख लोगों के जुटने का दावा किया जा रहा है।


विधायकों और मंत्रियों के जिम्मे भीड़ का टारगेट

इधर दिल्ली में होने वाली राष्ट्रव्यापी रैली में भीड़ को जुटाने का टारगेट विधायकों, मंत्रियों और लोकसभा का चुनाव लड़ चुके नेताओं को दिया गया है। बताया जा रहा है कि एक-एक विधायक को 5-5 बसे भरकर दिल्ली ले जाने के निर्देश दिए गए हैं, कौन विधायक और नेता कितनी भीड़ लेकर जा रहा है इसकी मॉनिटरिंग करने के लिए शाहजहांपुर बॉर्डर पर एक चेक पोस्ट भी बनाया जाएगा जो 27 अगस्त से प्रभावी होगा, जिसमें ड्यूटी भी प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के लगाई जाएगी। कौन विधायक और नेता कितने लोगों की भीड़ लेकर पहुंचा है उसकी काउंटिंग के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया जाएगा।

जयपुर सहित पांच जिलों को बड़ा टारगेट

वहीं राष्ट्रव्यापी रैली में भीड़ जुटाने का जिम्मा जयपुर सहित पांच जिलों को दिया गया है जो दिल्ली के नजदीक माने जाते हैं इनमें राजधानी जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, सीकर, झुंझुनू चूरू शामिल है। गौरतलब है कि 5 अगस्त को महंगाई के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने के बाद 17 से 23 अगस्त तक महंगाई चौपाल का आयोजन किया जा रहा है और 28 अगस्त को दिल्ली में राष्ट्रव्यापी महारैली का आयोजन किया जा रहा है।

 

वीडियो देखेंः- कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली : जयपुर में राहुल गांधी का संबोधन

https://youtu.be/AJcJVthaYPA
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो