scriptयुवती पहुंची मंत्री के दर, कहा 9 महीने से हूं दुखी, डॉक्टर बताते हैं कभी किडनी तो कभी लिवर खराब | Rajasthan Congress: health Minister Raghu Sharma public hearing jaipur | Patrika News

युवती पहुंची मंत्री के दर, कहा 9 महीने से हूं दुखी, डॉक्टर बताते हैं कभी किडनी तो कभी लिवर खराब

locationजयपुरPublished: Nov 11, 2019 06:16:38 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Rajasthan Congress : प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने की जनसुनवाई

jaipur

युवती पहुंची मंत्री के दर, कहा 9 महीने से हूं दुखी, डॉक्टर बताते हैं कभी किडनी तो कभी लिवर खराब

जया गुप्ता/ जयपुर. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर सोमवार को चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में कार्यकर्ताओं के साथ कई जिलों से आम नागरिक भी पहुंचे। इन्हीं में से एक जयपुर जिले के बस्सी निवासी नीतू प्रजापत अपने पिता के साथ पहुंची।
नीतू ने अपनी पीड़ा मंत्री के सामने रखते हुए कहा कि उनके पति पिछले 9 महीने से एसएमएस अस्पताल में भर्ती हैं। पति की दोनों किडनी खराब हो गई थी, ट्रांसप्लांट हो गया लेकिन डॉक्टर की लापरवाही से परेशानी और ज्यादा बढ़ गई। डॉक्टर कभी कहते हैं लिवर खराब है कभी कोई और परेशानी बताते हैं। मेरे बच्चे घर की वजह धर्मशाला में पल रहे हैं। सबसे छोटा वाला बेटा 1 महीने से 10 महीने का हो गया। महिला की शिकायत पर मंत्री ने तुरंत एक्शन लेते हुए 3 दिन के भीतर मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है।
वही मानसरोवर निवासी मोहनलाल प्रजापत मुहाना व आसपास के क्षेत्र में जहरीले पानी से हो रही खेती को खत्म करवाने की मांग को लेकर पहुंचे। प्रजापत ने बताया कि पिछले 8 महीने से वह इस संबंध में विभिन्न स्तरों पर शिकायत कर चुके हैं मगर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। इस प्रकार जनसुनवाई में करीब 70 प्रकरण आए।
यह भी पढ़ें

अब से कुछ देर में तय होगा महाराष्ट्र में किसका राज, कांग्रेस की अहम बैठक, जयपुर से दिल्ली पहुंचे नेता

congress jansunvai
खाली पड़ी रही कुर्सियां

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की जनसुनवाई के दौरान कुर्सियां खाली नजर आई। जनसुनवाई की शुरुआत में हुई तो काफी कम संख्या में लोग अपनी परेशानी बताने पहुंचे। इस दौरान जो लोग थे उनमें आमनागरिक कम और कार्यकर्ता ज्यादा नजर आए। हांलांकि कुछ देर बाद लोगों ने पहुंचना शुरु किया। जनसुनवाई में कई जिलों से आम नागरिक पहुंचे और अपनी समस्याएं बताई और समाधान की गुहार लगाई। वहीं मंत्री रघु शर्मा ने लोगों को परेशानियों को ध्यान से सुना और जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो