scriptRajasthan News : ED ऐंट्री के बीच कांग्रेस का ‘मिशन राजस्थान’, जानें क्या हो रही बड़ी तैयारी? | Rajasthan Congress Latest News Sukhjinder Randhawa Jaipur Meeting | Patrika News

Rajasthan News : ED ऐंट्री के बीच कांग्रेस का ‘मिशन राजस्थान’, जानें क्या हो रही बड़ी तैयारी?

locationजयपुरPublished: Jun 08, 2023 11:30:51 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस का ‘मिशन राजस्थान’- ‘हाई लेवल’ मंत्रणाओं का दौर आज भी जारी, सीएम गहलोत से मिलेंगे तीनों सह-प्रभारी, देंगे फीडबैक

Rajasthan Congress Latest News Sukhjinder Randhawa Jaipur Meeting

जयपुर।

राजस्थान में हर पांच साल बाद सरकार बदलने की परंपरा तोड़कर सत्ता में बरकरार रहने का कांग्रेस पार्टी का ‘मिशन’ जारी है। आलाकमान के निर्देश पर पार्टी अपनी पूरी ताकत झोंकती नज़र आ रही है। इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश प्रभारी से लेकर तीन सह-प्रभारी राजधानी जयपुर में हैं। ये सभी पदाधिकारी प्रदेश के सीनियर नेताओं से वन-टू-वन मुलाकातें करके संबंधित क्षेत्रों को लेकर फीडबैक ले रहे हैं। पार्टी के ‘वॉर रूम’ में हलचलें बढ़ गई हैं और दिनभर बैठकों का सिलसिला जारी रहता है।

 

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र संगठन को मजबूती देने के इरादे से आए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा लगातार दूसरे दिन आज भी वरिष्ठ नेताओं से मुलाक़ात करेंगे और उनकी बात सुनेंगे। वहीं उनका आज सर्किट हाउस में तीनों सह प्रभारियों के साथ बैठक करने का भी संभावित कार्यक्रम है।

 

सीएम गहलोत से मिलेंगे सह-प्रभारी
जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस के तीनों सह प्रभारी अमृता धवन, काजी निजामुद्दीन और वीरेंद्र राठौड़ आज दोपहर बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिल सकते हैं। सीएमआर में होने वाली बैठक में तीनों सह-प्रभारी अपनी-अपनी फीडबैक रिपोर्ट पर चर्चा कर सकते हैं। ये पहली बार होगा जब मुख्यमंत्री के साथ तीनों सह-प्रभारियों की एक साथ मुलाक़ात और वार्ता होगी।

 

दो पर्यवेक्षक भी लेंगे अलग से टोह
‘मिशन राजस्थान’ को लेकर जारी तैयारियों के बीच अब दो नए पर्यवेक्षक भी प्रदेश संगठन की टोह लेंगे। दरअसल, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दो पर्यवेक्षक लगाए हैं जो ज़िलों का दौरा करके स्थानीय राजनीति की नब्ज़ टटोलेंगे। इनमें से एक सुखबिंदर सिंह सरकरिया हैं जबकि दूसरे राजिंदर बाजवा हैं। ये दोनों नेता पंजाब से ताल्लुक रखते हैं और पूर्व में मंत्री भी रह चुके हैं।

 

रंधावा के बेहद करीबी इन दोनों नेताओं के ज़िलों के दौरे शुरू होने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार सुखबिंदर सिंह सरकरिया 9 जून को सीकर तो 10 जून को अजमेर और जयपुर के दौरे पर रहेंगे।

 

50 से ज्यादा नेताओं से वन-टू-वन

प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कांग्रेस वॉर रूम में बुधवार को 50 से ज्यादा नेताओं से वन-टू-वन मुलाकात की। मंत्री रमेश मीणा, मुरारी लाल मीणा, लालचंद कटारिया, ममता भूपेश, भजन लाल जाटव, रामलाल जाट, सालेह मोहम्मद ने भी उनसे मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रभारी रंधावा ने फीडबैक बैठकों को लेकर कहा कि कांग्रेस पार्टी अब चुनावी मोड में है और चुनाव तक लगातार बैठकों का दौर चलेगा, जिसमें रणनीति पर मंथन होगा। इससे पहले मंगलवार देर रात तक भी प्रभारी रंधावा ने सीएम हाउस में मंत्रियों की ढाई घंटे तक बैठक ली थी।

https://youtu.be/vLIpRiovkwk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो