script

महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर के बाद गरमाई प्रदेश की राजनीति, चला बयानबाजी का दौर

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2019 01:37:48 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

महाराष्ट्र में ( Maharashtra Government Formation ) तमाम सियासी अटकलों और कयासों के उलटफेर के बाद प्रदेश में भी राजनीतिक माहौल गरमा सा गया है। शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी और एनसीपी की सरकार के गठन पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार की और से भी बयानबाजी का दौर चल पड़ा है…

ashok_gehlot-khachariyawas.jpg
जयपुर। महाराष्ट्र में ( Maharashtra government Formation ) तमाम सियासी अटकलों और कयासों के उलटफेर के बाद प्रदेश में भी राजनीतिक माहौल गरमा सा गया है। शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी और एनसीपी की सरकार के गठन पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार की और से भी बयानबाजी का दौर चल पड़ा है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने निशाना साधते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में जो हुआ वह छिपकर करने की क्या आवश्यकता थी, इस प्रकार अचानक राष्ट्रपति शासन का हटना और इस प्रकार शपथ दिलाना कौनसी नैतिकता है? वहीं परिवहन मंत्री ने भी भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( pratap singh khachariyawas ) ने महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार गठन में केंद्र सरकार के दखल की बात कही है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात तक शिवसेना, कांग्रेस और एनसपी के बीच आम सहमति बन चुकी थी और अचानक बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadnavis ) ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर शपथ ले ली। उन्होंने इसके पीछे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर भी बीजेपी समर्थक होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जिस जल्दबाजी में ये सब हुआ है इसके पीछे बीजेपी ने किसी तरह का दबाव बनाया होगा। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में इस तरह का उलटफेर जनता के साथ धोखा है और लोकतंत्र के लिए खतरा है।
सीमए गहलोत ने कहा- लोकतंत्र को किस दिशा में ले जा रहे हैं?
गहलोत ने एक बयान में कहा कि ये लोग देश में लोकतंत्र को किस दिशा में ले जा रहे हैं? समय आने पर देशवासी इसका जवाब देंगे और बीजेपी को सबक सिखाएंगे। गहलोत ने कहा कि इस माहौल में देवेन्द्र फडणवीस मुख्यमंत्री के रूप में कामयाब हो पाएंगे, यह डाउटफुल है। गहलोत ने कहा कि देवेन्द्र फडनवीस ने सीएम और डिप्टी सीएम अजीत पंवार दोनों ने गिल्टी कॉन्शियस होकर शपथ ली है वे गुड गवर्नेंस दे पाएंगे इसमें संदेह है जिसका नुकसान महाराष्ट्र की जनता को होगा। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच बातचीत चल रही थी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मीडिया से बातचीत करके कहा भी था कि हम तीनों दल मिलकर सरकार बना रहे है। कुछ बातें तय हो चुकी है और कुछ बात आज तय हो जाएगी, लेकिन इससे पहले ही महाराष्ट्र में भाजपा और एनसीपी ने मिलकर सरकार बना ली। देवेन्द्र फडनवीस सीएम और अजीत पवार डिप्टी सीएम बन गए।

ट्रेंडिंग वीडियो