scriptसचिन पायलट गुट ठहरा है वहां हंगामे की आशंका, हरियाणा पुलिस और बाउंसर्स का पहरा | rajasthan congress political fight heads towards Haryana | Patrika News

सचिन पायलट गुट ठहरा है वहां हंगामे की आशंका, हरियाणा पुलिस और बाउंसर्स का पहरा

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2020 09:59:21 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Ashok Gehlot V/S Sachin Pilot : सचिन पायलट और उनके गुट के विधायकों को हरियाणा पुलिस के करीब डेढ़ सौ पुलिस के जवान और करीब सौ बाउंसर होटल और होटल के बाहर सुरक्षा में लगे हुए हैं।

rajasthan congress political fight heads towards Haryana
जयपुर

राजस्थान के सियासी बवंडर से अब पडोसी राज्य हरियाणा भी अछूता नहीं दिख रहा है। दरअसल, प्रदेश कांग्रेस के बर्खास्त हुए उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके गुट के तमाम विधायक हरियाणा के गुरुग्राम स्थित एक होटल में कैम्प किये हुए हैं। पायलट कैम्प यहाँ अपनी आगे की रणनीति पर मंथन करने में जुटा है।
इस बीच हरियाणा कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने राजस्थान कांग्रेस के बागी विधायकों को होटल से मुक्त कराने का प्लान बनाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के तहत हरियाणा कांग्रेस के कार्यकर्ता आज दोपहर बड़ी संख्या में उस होटल पर हल्ला बोलेंगे जिसमें पायलट समेत बागी विधायक ठहरे हुए हैं। इस बीच होटल में आज बवाल होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।
इधर, गुरुग्राम के होटल में होने वाले बवाल की आशंका के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने तो डेरा डाला ही हुआ है वहीं होटल ने भी परिसर की सुरक्षा बढाते हुए बाउंसर्स तैनात किये हैं।
दरअसल, हरियाणा कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि कांग्रेस के विधायकों को प्रदेश की खट्टर सरकार के इशारे पर ज़बरदस्ती कैद कर रखा गया है। ऐसे में बंधक बने कांग्रेस विधायकों को होटल से मुक्त करवाने के लिए आज दोपहर बाद कांग्रेस कार्यकर्ता हल्ला बोलेंगे। योजना के तहत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता होटल में पहुंचकर राजस्थान कांग्रेस के बागी विधायकों को मुक्त करवाएंगे।
भाजपा के नेता पहुंचे होटल

वहीं खबर ये भी है कि बुधवार शाम को केंद्रीय भाजपा के दो नेता उस होटल में पहुंचे जिसमें पायलट खेमा ठहरा हुआ है। ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि भाजपा अभी भी पायलट गुट के संपर्क में है।
बाउंसर्स और पुलिस कर रहे विधायकों की सुरक्षा
जानकारी के अनुसार गुरुग्राम स्थित होटल में सचिन पायलट और उनके गुट के विधायकों को हरियाणा पुलिस के करीब डेढ़ सौ पुलिस के जवान और करीब सौ बाउंसर होटल और होटल के बाहर सुरक्षा में लगे हुए हैं। होटल में किसी भी मीडियाकर्मी या अन्य व्यक्ति को बगैर इजाजत के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। यहां तक की स्थानीय नेताओं को भी पुलिस की पीसीआर द्वारा होटल में प्रवेश कराया जा रहा है, जिससे अन्य स्थानीय नेता या राजस्थान के सचिन पायलट समर्थक होटल में प्रवेश न कर सके। होटल में बंद विधायकों की सुरक्षा इतनी मजबूत है कि कोई भी उनसे ना तो संपर्क कर सकता है और ना ही मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो