script

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले हो सकता है कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बदलाव!

locationजयपुरPublished: Jul 09, 2020 02:18:15 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार के बीच प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की तेज हुई सुगबुगाहट ने कांग्रेसियों में हलचल बढ़ा दी है।

Rajasthan Congress President may change before cabinet expansion

राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार के बीच प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की तेज हुई सुगबुगाहट ने कांग्रेसियों में हलचल बढ़ा दी है।

जयपुर। राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार के बीच प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की तेज हुई सुगबुगाहट ने कांग्रेसियों में हलचल बढ़ा दी है। सचिन पालयट पिछले छह साल से अधिक समय से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभाले हुए हैं। नए अध्यक्ष के चयन को लेकर दिल्ली तक के नेता सक्रिय भूमिका में हैं। ऐसे में पार्टी के कुछ मंत्री दबी जुबां में यह भी कह रहे हैं कि मंत्रिमण्डल विस्तार से पहले नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति हो सकती है।
ऐसे में कई मौजूदा मंत्रियों से लेकर बसपा और निर्दलीय विधायकों की मुख्यमंत्री से मुलाकात का दौर तेज हो गया है। हालांकि इन मंत्रियों और विधायकों का कहना है कि वे क्षेत्र की समस्याओं के निस्तारण को लेकर मिले हैं। माना जा रहा है कि मंत्रिमण्डल विस्तार में तीन मंत्रियों पर गाज गिरना तय है। कांग्रेस के ऐसे पांच विधायक हैं जो अपना अंतिम कार्यकाल मानकर चल रहे हैं। ऐसे में उनको मंत्रिमंडल विस्तार में जगह मिलने की उम्मीद है।
अध्यक्ष का दोनों की सहमति से नाम होगा तय
नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन की सहमति के बाद ही होगा। मौजूदा मंत्रिमंडल की बात करें तो ब्राह्मण, राजपूत और जाट बिरादरी के मंत्री प्रदेश अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं। वहीं, विस चुनाव लड़ चुके मीणा समाज के एक व्यक्ति दिल्ली के सहारे प्रदेश का मुखिया बनने का सपना देख रहे हैं। ये लगातार सांसद राहुल गांधी के सम्पर्क में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो