scriptकांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर BJP पर साधा निशाना | Rajasthan Congress President Sachin Pilot Big Statement on BjP | Patrika News

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर BJP पर साधा निशाना

locationजयपुरPublished: Jul 15, 2018 10:02:51 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/
 

sachin pilot

sachin pilot

जयपुर।

प्रदेश में चुनावी खींचतान के बीच एक बार फिर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान में चुनावों के लेकर निशाना साधा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश की तानाशाही सरकार के नाक के नीचे मासूमों से दुष्कर्म और किसान आत्महत्या कर रहे हैं। इसकी विदाई के साथ दिसम्बर में कांग्रेस की सरकार बनेगी। अधिवक्ताओं समेत हर वर्ग का कांग्रेस ख्याल रखेगी और इसके लिए जल्द ही घोषणा पत्र भी जारी होगा।
पायलट ने यह बात रविवार को प्रदेश कांग्रेस के विधि, मानवाधिकार एवं आरटीआई विभाग की ओर से बिड़ला सभागा में प्रदेश स्तरीय विधिक विमर्श-2018 संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि आज देश में जैसा असुरक्षा का माहौल है, वैसा पहले कभी नहीं रहा। ऐसा पहली बार हुआ जब बड़े जज प्रेस कांफ्रेंस करते हैं और पत्रकारों को धमकी मिल रही है। आवाज को धमकाने, कुचलने और दबाने का काम हो रहा है।
साथ ही पायलट ने कहा कि कौन क्या पहनेगा, कौन क्या खाएगा और किसकी पूजा करेगा यह सब एक जगह से तय किया जा रहा है। राष्ट्रवादी का ठेका नागपुर के पास है। ऐसे में हमें संगठित होकर मनमुटाव भुलाकर ऐसी शक्तियों के खिलाफ लडऩा होगा। इसके लिए वोट की ताकत दिखानी होगी।

हर तरफ नियंत्रण की कोशिश-सिंघवी

सम्मेलन के मुख्य वक्ता कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्य सभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सरकार हर तरफ मॉनीटर करने का प्रयास कर रही है। न्यूज चैनलों में होनी वाली डिबेट में एंकर के नाम पूछे जाने लगे हैं, यदि मनमाफिक एंकर नहीं है तो चैनलों का बॉयकाट किया जाता है। यदि जनहित में सरकार के खिलाफ कुछ छापा जाता है तो अखबारों के विज्ञापन बंद कर दिए जाते हैं। इस तरह के मामले राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आए हैं।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सरकार ने विज्ञापन चालू करवाए। ऐसा कांग्रेस की सरकारों में कभी नहीं हुआ। अब सरकार ने सोशल मीडिया को नियंत्रण करने के लिए टेण्डर निकाला है। इसका उद्देश्य राष्ट्रवाद की भावना बढ़ाना बताया गया है। यह अजीब तरह का निर्णय है। यह सरकार कन्ट्रोल फ्रीक (नियंत्रण प्रेमी) है। इस सरकार में प्रतिशोध की राजनीति की शुरुआत हुई। न्यायपालिका में सरकार का दखल बढ़ा, आतंकवाद और सीमापार की गतिविधियों में तीन गुना वृद्धि हुई। यह लोग हमें राष्ट्रवाद का सबक सिखा रहे हैं।
जिनके पुरखे अंग्रेजों की दलाली करते थे वो हमें सिखा रहे राष्ट्रवाद

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मोहन प्रकाश शर्मा ने कहा कि जिस आरएसएस मुख्यालय 2000 के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर तिरंगा फहराया गया हो, वो हमें तिरंगे का महत्व बता रहे हैं। जिनके पुरखे अंग्रेजों की दलालती करते थे वो हमें राष्ट्रवाद सिखा रहे हैं। आज हमें एक समुदाय की पार्टी बताया जा रहा है और मुस्लिम महिलाओं की चिंता की जा रही है। जबकि खुद प्रधानमंत्री ने अपनी पत्नी को तलाक दिए बिना छोड़ रखा है। वहीं प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि देश में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति बनी हुई है। सचिव विवेक बसंल ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना हिटलर से की।

काला कानून का मामला भी उठा

सिंघवी, पायलट समेत कई नेताओं ने सम्मेलन में प्रदेश में लाए गए काला कानून के मामले को भी उठाया। इसके साथ ही कहा कि विरोध के चलते सरकार को इसे वापस लेना पड़ा। -एडवोकेट और जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट लाएंगेपायलट ने वकीलों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद एडवोकेट और जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट लाया जाएगा। सभी जगह कॉपरेटिव सोसायटी के माध्यम से लॉयर कॉलोनी विकसित की जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो