केंद्र की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन स्थगित

केंद्र की गलत नीतियों ( Wrong policies of the center Government ) के खिलाफ 11 नवंबर को राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों ( Protest on District Headquarters ) पर होने वाला कांग्रेस ( rajasthan congress ) का विरोध-प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है। साथ ही 13 को जयपुर में होने वाले प्रदर्शन को भी फिलहाल स्थगित रखा गया है।

जयपुर।
अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और धारा 144 लागू होने से पार्टी ने यह निर्णय किया है। इससे पहले वरिष्ठ नेताओं की प्रदेश में कई जगहों पर होने वाली प्रेस वार्ता भी स्थगित कर दी गई थी। देश में चल रही आर्थिक मंदी, बेरोजगारी सहित केंद्र की गलत नीतियों को लेकर कांग्रेस ने पूरे देशभर में 5 से 15 नवंबर तक जनजागरण और विरोध-प्रदर्शन का कार्यक्रम तय किया था। इसे लेकर राजस्थान में 11 को सभी जिला मुख्यालयों और 13 को जयपुर में प्रदेश स्तरीय विरोध-प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा गया था। पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने जयपुर में प्रेस वार्ता भी की थी। यही नहीं विरोध-प्रदर्शन के लिए जिलों में संगठन प्रभारी और जिलाध्यक्षों की बैठकें लेने के लिए कई मंत्री रवाना भी होने वाले थे, लेकिन राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और धारा 144 लागू होने के मद्देनजर पार्टी ने फिलहाल कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

दिल्ली में भी असमंजस
इस देशव्यापी धरना-प्रदर्शन का समापन दिसंबर के पहले सप्ताह में नई दिल्ली में होना तय किया गया था। इस समापन कार्यक्रम को राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई राष्ट्रीय स्तर के नेता संबोधित करने वाले थे। मगर अभी तक इस समापन कार्यक्रम को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। एआईसीसी के निर्देश पर देश में यह धरना-प्रदर्शन होने वाले थे।

Umesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned