scriptराजस्थान से उठ रही Agnipath Scheme वापस लेने की मांग, सड़क पर कांग्रेस-आरएलपी ‘आक्रोश’ | Rajasthan Congress RLP protest against Agnipath Scheme | Patrika News

राजस्थान से उठ रही Agnipath Scheme वापस लेने की मांग, सड़क पर कांग्रेस-आरएलपी ‘आक्रोश’

locationजयपुरPublished: Jun 27, 2022 01:34:57 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

– राजस्थान में आज ‘अग्निपथ’ गर्माया रहेगा सियासी पारा – मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस और आरएलपी का प्रदर्शन – 200 विधानसभा क्षेत्रों में विरोध जताने उतरेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता – तो आरएलपी पार्टी की जोधपुर में हो रही ‘युवा हुंकार’ रैली – सेना में भर्ती की ‘अग्निपथ योजना’ वापस लेने की उठा रहे मांग

Rajasthan Congress RLP protest against Agnipath Scheme

जयपुर।


सेना में संविदा आधारित भर्ती की ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने भी मोर्चा खोला हुआ है। इसी क्रम में आज आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में जोधपुर में युवा हुंकार रैली हो रही है। गौरतलब है कि रैली में एक लाख युवाओं के साथ हुंकार भरने के दावे के साथ सांसद बेनीवाल पिछले करीब 15 दिनों से विभिन्न ज़िलों में जनसम्पर्क अभियान में निकले हुए थे।


सांसद हनुमान बेनीवाल का कहना है कि केंद्र की अग्निपथ योजना देश व युवाओं के हित में नहीं है और इस योजना से देश की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी। केंद्र सरकार इस पर पुनर्विचार कर इसे निरस्त करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पहले किसानों के हितों के खिलाफ जबरदस्ती कृषि कानून लाई। इस पर किसान नेताओं के साथ पार्टी ने विरोध किया। मजबूर होकर सरकार को कानून वापस लेना पड़ा। सेना के लिए अग्निपथ योजना प्रारंभ करने से देश की सुरक्षा खतरे में पड़ेगी।

 

कांग्रेस का भी हल्ला बोल, विरोध प्रदर्शन

सेना भर्ती में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ स्कीम के विरोध में आज कांग्रेस पार्टी भी प्रदेश भर में हल्ला बोल कर रही है। प्रदेश कांग्रेस सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ स्कीम के विरोध में धरने प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस विधायकों, मंत्रियों और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे नेताओं के नेतृत्व में धरने प्रदर्शन किए जाएंगे और प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका जाएगा।

 

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अग्निपथ स्कीम को देश हित में वापस लेने की मांग करेंगे। प्रदर्शन में कांग्रेस की अग्रिम संगठन एनएसयूआई,युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और सेवा दल के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। बड़ी बात यह भी है कि प्रदेश की सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले विरोध प्रदर्शनों की निगरानी के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से 200 पर्यवेक्षक भी लगाए गए हैं जो धरने प्रदर्शनों की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को सौंपेंगे।

 

डोटासरा लक्ष्मणगढ़ और पायलट टोंक में होंगे शामिल

इधर अग्निपथ स्कीम को लेकर होने वाले विरोध प्रदर्शनों के तहत प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और सीकर के लक्ष्मणगढ़ से विधायक गोविंद सिंह डोटासरा सुबह 11 बजे लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे तो वही प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक में होने वाले विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो