scriptED के खिलाफ आज सड़कों पर उतरी कांग्रेसः जयपुर में प्रदेश स्तरीय पैदल मार्च निकाला, प्रदर्शन कर जताया आक्रोश | Rajasthan Congress's state level protest march in jaipur against ED | Patrika News

ED के खिलाफ आज सड़कों पर उतरी कांग्रेसः जयपुर में प्रदेश स्तरीय पैदल मार्च निकाला, प्रदर्शन कर जताया आक्रोश

locationजयपुरPublished: Jun 13, 2022 04:30:15 pm

Submitted by:

firoz shaifi

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से अंबेडकर सर्किल तक निकाला गया पैदल मार्च, सैकड़ों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता तख्तियां और बैनर लेकर निकले पैदल मार्च में, ईडी कार्यालय के बाहर यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ईडी में पेशी के विरोध में निकाला था पैदल मार्च

protest march ,protest march ,protest march

protest march ,protest march ,protest march

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ईडी के सामने पेशी के विरोध में आज देश भर में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। राजधानी दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों में आज जांच एजेंसी के विरोध में सभी राज्यों में पैदल मार्च निकाला गया।

राजधानी दिल्ली में जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ कांग्रेस पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ पैदल मार्च करते हुए ईडी कार्यालय पहुंच तो वहीं राजधानी जयपुर में भी प्रदेश कांग्रेस का बी प्रदेश स्तरीय पैदल मार्च निकाला गया और ईडी कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

9:00 बजे पीसीसी मुख्यालय इकट्ठा हुए कांग्रेस कार्यकर्ता
इधर ईडी कार्यालय पर प्रदर्शन करने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 9बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर इकट्ठा हुए जहां पर गहलोत सरकार के तमाम मंत्री, विधायक,पार्टी कार्यकर्ता और बोर्ड-निगमों के चेयरमैन प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में रवाना हुए और पैदल मार्च करते हुए संसार चंद्र रोड,गवर्नमेंट हॉस्टल,सी स्कीम, स्टेचू सर्किल होते हुए अंबेडकर सर्किल पहुंचा जहां पर कांग्रेस का पैदल मार्च धरने में तब्दील हो गया। जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी कार्यालय के सामने धरना देते हुए मोदी सरकार और ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की


इस दौरान कांग्रेस के वक्ता मंच से मोदी सरकार पर जमकर बरसते हुए नजर आए। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब प्रदेश कांग्रेस की ओर से केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इससे पहले भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से सीबीआई कार्यालय का घेराव किया जा चुका है।

हाथों में तख्तियां और बैनर लेकर निकाला पैदल मार्च

इधर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां और बैनर लेकर पैदल मार्च निकाला। कांग्रेस के पैदल मार्च के चलते पुलिस प्रशासन को भी ट्रैफिक को डायवर्ट करना पड़ा।

जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है मोदी सरकार
इधर धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कांग्रेस नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। विपक्ष के नेताओं की आवाज दबाने के लिए केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई को आगे कर रही है,लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है।

उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से झुकने वाले नहीं है। अगर हमारे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाती है तो बीजेपी के नेताओं को भी चैन से नहीं रहने दिया जाएगा। धरने को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, कैबिनेट मंत्री और जयपुर शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास, कैबिनेट मंत्री महेश जोशी, रमेश मीणा, ममता भूपेश, गोविंद राम मेघवाल, विधायक राजकुमार शर्मा, इंद्राज गुर्जर सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

वहीं धरने में केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के घर के बाहर पुलिस की तैनाती को लेकर भी कांग्रेस नेताओं ने सवाल उठाए और कहा कि इस तरह की हरकत केंद्र सरकार का तानाशाही रवैया है। किसी को भी बिना कसूर घर में नजरबंद नहीं किया जा सकता है।

इससे पहले रविवार को जयपुर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ पंत ने भी केंद्र सरकार पर जमकर बरसते हुए केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी करके के सामने पेश होने को कहा था। कि सोनिया गांधी बीमारी के चलते के सामने पेश नहीं हुई लेकिन राहुल गांधी को आज ईडी के सामने पेश हुए, जिसके विरोध में कांग्रेस ने आज देशभर में प्रदर्शन किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bmwzw

ट्रेंडिंग वीडियो