किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस की ट्रेक्टर रैली, 6 जिलों को मिला टास्क

-26 जनवरी को पीसीसी चीफ डोटासरा के नेतृत्व में शाहजहांपुर में ट्रेक्टर रैली, शाजहांपुर से दिल्ली के लिए कूच करेगी ट्रेक्टर रैली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के भी शाहजहापुर आने के संकेत

By: firoz shaifi

Published: 24 Jan 2021, 10:34 AM IST

जयपुर। केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की प्रस्तावित ट्रेक्टर रैली को कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया है। साथ ही प्रदेश कांग्रेस भी किसानों के समर्थन में 26 जनवरी को ट्रेक्टर रैली निकालने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों ने भी इसके संकेत दिए हैं। सूत्रों की माने तो ट्रेक्टर रैली को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई लेकिन प्रदेश कांग्रेस में अंदरखाने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।


जानकारों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस की ट्रेक्टर रैली पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में निकाली जाएगी। ट्रेक्टर रैली को लेकर 6 जिलों को टास्क भी दिया गया है, इनमें जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर झुंझुनूं और चूरू शामिल हैं। इन जिलों के कांग्रेस नेताओं को 26 जनवरी को ट्रेक्टरों के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जाता है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश कांग्रेस में झंडारोहण के बाद प्रदेश कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता ट्रेक्टर रैली में शामिल होने के लिए रवाना हो जाएंगे।

राहुल-प्रियंका के भी आने के संकेत
कांग्रेस गलियारों में चल रही चर्चाओं की माने तो प्रदेश कांग्रेस की ट्रेक्टर रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के भी शामिल होने की बात कही जा रही है। चर्चा है कि शाहजहांपुर में प्रशासन ने हैलीपेड बनाने की तैयारियां भी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी ट्रेक्टर रैली में शामिल हो सकते हैं।

कोटपूतली में होंगे एकत्रित
कांग्रेस के जानकारों की माने तो 6 जिलों से ट्रेक्टर रैली के रूप में आने वाले कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोटपूतली में एकत्रित होने के लिए कहा गया है, जहां से सभी पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में शाहजहांपुर बॉर्डर के लिए रवाना होंगे तो वहीं अलवर जिले के विधायकों और नेताओं को सीधे ही शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

शाहजहांपुर से किसानों के साथ करेंगे दिल्ली कूच
बताया जाता है कि कांग्रेस की ट्रेक्टर रैली शाहजहांपुर पहुंचने के बाद बॉर्डर में धरना दे रहे आंदोलनरत किसानों के साथ ट्रेक्टर रैली के जरिए दिल्ली के लिए कूच करेंगे। गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसान गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में लाखों ट्रेक्टरों के साथ रैली निकालने पर अड़े हैं। कांग्रेस ने भी किसानों की ट्रेक्टर रैली को अपना समर्थन दिया है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned