scriptराजस्थान कांग्रेस प्रभारी की चलत, अपने लिए चलवा ली एसी बस | rajasthan congress. transport minister . roadways bus. volvo | Patrika News

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी की चलत, अपने लिए चलवा ली एसी बस

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2019 10:12:46 am

Submitted by:

rahul

रूतबा हो तो ऐसा। कांग्रेस के राजस्थान सह प्रभारी विवेक बंसल ने अपने शहर अलीगढ में एसी बस चलवाने के लिए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को क्या कहा, खाचरियावास ने उन्हें हाथों हाथ लिया और एसी बस चलाने के आदेश दे दिए और अधिकारियों ने भी दो घंटे में बस बुलाकर उससे सजवा भी दिया और मंत्री के साथ— साथ प्रभारी ने भी बस को हरी झंडी दिखाई और खुद भी बैठकर चल दिए, वो बात अलग है कि उनके साथ मात्र एक यात्री रवाना हुआ वो भी मथुरा तक के लिए।

congress

rajasthan

जयपुर। रूतबा हो तो ऐसा। कांग्रेस Congress के राजस्थान सह प्रभारी विवेक बंसल Vivek Bansal ने अपने शहर अलीगढ Aligarhमें एसी बस चलवाने के लिए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावासPratap singh khacriwas को क्या कहा, खाचरियावास ने उन्हें हाथों हाथ लिया और एसी बस चलाने के आदेश दे दिए और अधिकारियों ने भी दो घंटे में बस बुलाकर उससे सजवा भी दिया और मंत्री के साथ— साथ प्रभारी ने भी बस को हरी झंडी दिखाई और खुद भी बैठकर चल दिए, वो बात अलग है कि उनके साथ मात्र एक यात्री रवाना हुआ वो भी मथुरा तक के लिए।
दरअसल प्रभारी विवेक बंसल अलीगढ शहर से आते है और वहीं उनका निवास भी है। वे राजस्थान कांग्रेस के सह प्रभारी है ऐसे में उन्हें कई बार यहां दौरें और बैठकों में आना पडता है। एक्सप्रेस बस में वे सफर करने से बचते है। दो दिवसीय राजीव गांधी जयंती कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए वे जयपुर आए हुए थे और मंगलवार को उन्हें अलीगढ जाना था। उन्होंने अपने सफर को लेकर परिवहन मंत्री को बताया तो मंत्री जी का बंसल प्रेम उमड़ आया। खाचरियावास ने दोपहर में आनन फानन में ही रोडवेज Roadways अधिकारियों को अलीगढ़ के लिए एसी वोल्वो बस चलाने के आदेश दे डाले। इसके बाद रोडवेज अधिकारियों ने एक बजे डीलेक्स डिपो को सूचना देकर बस चलाने के साथ कार्यक्रम तैयारियों के निर्देश भी दे दिए। इससे एक बार तो डिपो में भी हड़कंप मच गया। बस के औपचारिक शुभारंभ कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई। कुछ देर ही देर में रोडवेज एमडी शुचि शर्मा, कार्यकारी निदेशक यूडी खान और अन्य रोडवेज अधिकारी सिंधी कैंप बस स्टैंड आ गए लेकिन तुरंत बस का इंतजाम नहीं हो सका तो रोडवेज अधिकारियों ने मंत्री खाचरियावास को कहा कि वे देरी से आए क्यों कि बस के आने में देर लगेगी। करीब दो बजे के आसपास वोल्वो बस सिंधी कैप पहुंची तो रोडवेज कर्मचारी बस को सजाने में लग गए। थोडी देर में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और खुद प्रभारी बंसल सिंधी कैंप पहुंचे और बस को हरी झंड़ी दिखाई और खुद भी बैठ गए। इस दौरान यात्री नहीं मिलने से रोडवेज अधिकारियों के हाथ— पैर भी फूल गए। बाद में एक यात्री मोहित चतुर्वेदी ने मथुरा का टिकट लिया और बस को रवाना किया गया। अलीगढ़ के लिए ये वोल्वो बस रात 11 बजे चलेगी, जो सुबह पांच बजे पहुंचेगी और अलीगढ़ से दोपहर साढ़े 12 बजे बस चलेगी जो जयपुर शाम पांच बजे तक पहुंचेगी।
इस बारे में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि अलीगढ के लिए रोडवेज बस की मांग थी, इसके अलावा हमारी पार्टी के सहप्रभारी विवेक बंसल भी अलीगढ़ के हैं। उनके क्षेत्र से भी जनता की बस के लिए मांग थी। बस भरतपुर होते हुए आगरा, मथुरा से अलीगढ़ पहुंचेगी, इससे यात्रियों को फायदा होगा। वहीं प्रभारी बंसल ने कहा कि मैं जयपुर में पार्टी कार्यक्रम में आया हुआ था। बस को लेकर मंत्री से मांग की गई, इससे पहले अलीगढ़ की जनता की जरूरत को देखते हुए बस की मांग की थी। अलीगढ़ से जयपुर के लिए बस सेवाओं की कमी है। इससे रोडवेज को भी नुकसान नहीं फायदा ही होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो