Rajasthan Congress update : कांग्रेस आलाकमान की नजर बदलाव पर, अक्टूबर में होगी शुरुआत

Rajasthan Congress update : पंजाब में सियासी घटनाक्रम के बाद कांग्रेस हाईकमान की नजर राजस्थान में सरकार और संगठन में बदलाव पर हैं।

By: rahul

Published: 26 Sep 2021, 07:29 PM IST

Rajasthan Congress update : जयपुर। पंजाब में सियासी घटनाक्रम के बाद कांग्रेस हाईकमान की नजर राजस्थान में सरकार और संगठन में बदलाव पर हैं। दिल्ली में कल होने वाली महत्वपूर्ण बैठक टल गई थी। अब जल्दी ही ये बैठक होगी जिसमें बदलाव का सारा स्वरूप तैयार हो जाएगा।

मंत्री पद बचाने की लॉबिंग —
वहीं इस बदलाव की संभावना को देखते हुए जयपुर से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस नेताओं में हलचल देखी जा रही हैं। कई मंत्री अपना पद बचाने के लिए लॉबिंग कर रहे है तो कई विधायक मंत्री पद पाने के लिए जोड़तोड़ में लग गए है और अपने आकाओं के यहाँ जा रहे है। राजस्थान में कई मंत्रियों पर हटने की तलवार लटकी हुई हैं। कई विधायको ने प्रभारी अजय माकन के सामने भी शिकायत की थी। माना जा रहा है कि राजस्थान में 6 के करीब मंत्री हटाए जा सकते है। इन पर कई आरोप भी लगे हुए है।

पायलट दिल्ली में व्यस्त- पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली दौरे पर हैं। पायलट ने शुक्रवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। इन मुलाकातों को राजस्थान में बदलाव से पहले की तैयारियों के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा की भी शुक्रवार को के सी वेणुगोपाल से मुलाकात हुई थी, वहीं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पहले ही से दिल्ली में ही हैं। वे कह भी चुके है कि जिस दिन सीएम का विमान दिल्ली आ जाएगा उसी दिन मन्त्रीमंडल को लेकर फेसला हो जाएगा। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन की राजस्थान को लेकर मंथन हो चुका है। सीएम गहलोत सोनिया और राहुल गांधी से बात करके इसे अंतिम रूप देंगे। अक्टूबर में कभी भी इन बदलावों की शुरुआत होने के आसार हैं। मंत्रिमंडल फेरबदल से बदलावों की शुरूआत हो सकती हो। इसके बाद संगठन के खाली पड़े पदों और अन्य पदों पर राजनीतिक नियुक्तियां होंगी।

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned