scriptराहुल गांधी को मनाने के लिए अब राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर… | Rajasthan Congress Workers Protesting To Convince Rahul Gandhi | Patrika News

राहुल गांधी को मनाने के लिए अब राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर…

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2019 06:13:04 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने की मांग को लेकर अब राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर हैं।

Rajasthan Congress Workers Protesting To Convince Rahul Gandhi

राहुल गांधी को मनाने के लिए अब राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर…

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 ( Loksabha election 2019 ) में करारी शिकस्त के बाद से ही कांग्रेस में घमासान की सी स्थिति बनी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( aicc president rahul gandhi ) अध्यक्ष पद से हटने पर अड़े हुए हैं, वहीं पूरे देश में कांग्रेस के पदाधिकारी, आला नेता और कार्यकर्ता उन्हें मनाने की हर संभव की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ( avinash pandey congress ) , सह प्रभारी विवेक बंसल और स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ( health minister raghu sharma ) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने के लिए मंगलवार सुबह से कांग्रेस मुख्यालय में धरना दे रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता भी धरना प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।
Rajasthan Congress Workers Protesting To Convince Rahul Gandhi
राहुल अड़े, नए अध्यक्ष की तलाश शुरू

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद छोडऩे ( Rahul gandhi resign ) पर अड़े राहुल गांधी को मनाने की तमाम कोशिशें असफल साबित हो रही हैं। कल दिल्ली में कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक में राहुल गांधी ने मुख्यमंत्रियों के अनुरोध को अस्वीकार करते हुए अपनी बात पर अड़े रहे और शीघ्र नया अध्यक्ष तलाशने के निर्देश कांग्रेस नेताओं को दिए हैं। हालांकि राहुल गांधी को मनाने की कवायद अभी भी जारी है, इसी बीच कांग्रेस पार्टी के भीतर नए अध्यक्ष को लेकर खोजबीन भी शुरू हो गई है।
नया अध्यक्ष कौन होगा? ये तय करने के लिए पार्टी की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक शीघ्र ही बुलाई जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक इस सप्ताह में कभी भी सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई जा सकती है। इस बैठक में नए अध्यक्ष ( new Congress President ) के नाम की घोषणा हो सकती है।
कई नाम चर्चा में
कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों पर पर चल रही चर्चाओं की मानें तो नए अध्यक्ष के लिए वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व गृहमंत्री रहे सुशील शिंदे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan CM Ashok Gehlot ) का नाम खासा चर्चा में है। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम भी चर्चा में है।
गहलोत-पायलट दिल्ली में
वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट आज भी दिल्ली में ही मौजूद हैं। गहलोत और पायलट आज पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। वहीं गहलोत संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे से मुलाकात कर विधानसभा सत्र सहित राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा कर करेंगे। हालांकि गहलोत आज सुबह जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन अब गहलोत शाम तक जयपुर आएंगे।
Rajasthan Congress Workers Protesting To Convince Rahul Gandhi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो