scriptराजस्थान: ‘CORONA खात्मे’ के लिए शुरू हुआ 10 दिन का विशेष जागरूकता अभियान, जानें CM Gehlot उद्बोधन की बड़ी बातें | Rajasthan Corona Awareness Campaign launched by CM Ashok Gehlot | Patrika News

राजस्थान: ‘CORONA खात्मे’ के लिए शुरू हुआ 10 दिन का विशेष जागरूकता अभियान, जानें CM Gehlot उद्बोधन की बड़ी बातें

locationजयपुरPublished: Jun 22, 2020 05:16:28 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

कोरोना जागरूकता के लिए विशेष अभियान का हुआ आगाज़, मुख्यमंत्री गहलोत ने की वर्चुअल लॉन्चिंग, 30 जून तक चलेगा अभियान, वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुडी 11,500 ग्राम पंचायतें, मृत्यु दर नगण्य करना और रिकवरी दर बढ़ाना लक्ष्य

Rajasthan Corona Awareness Campaign launched by CM Ashok Gehlot

राजस्थान: ‘CORONA खात्मे’ के लिए शुरू हुआ 10 दिन का विशेष जागरूकता अभियान, जानें CM Gehlot उद्बोधन की बड़ी बातें

जयपुर।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूकता के लिए विशेष अभियान की विधिवत शुरूआत हुई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अभियान का शुभारम्भ किया। ‘‘खुद के स्वास्थ्य का खुद ख्याल रखना ही कोरोना से बचने का मुख्य उपाय है‘‘, थीम के साथ शुरू हुए इस अभियान का लक्ष्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से रिकवरी की दर अधिक तेजी से बढ़ाना और मृत्यु दर निरंतर कम होते हुए नगण्य करना है।


‘सोशल डिस्टेंसिंग‘ को ध्यान में रखते हुए इस अभियान की वर्चुअल लॉन्चिंग हुई। प्रदेश के हर गांव-ढाणी और मोहल्ले तक आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से शुरू किए जा रहे इस 10 दिवसीय अभियान की लॉन्चिंग के दौरान प्रदेशभर की करीब 11 हजार 500 लोकेशन से वीडियो कॉन्फ्रेंस का प्रसारण हुआ।
– जुर्माने की नौबत ना आये, लोग हों जागरूक

– महामारी को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे, सभी का सहयोग ज़रूरी



ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
कोरोना जागरूकता अभियान के शुभारम्भ कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के जिला प्रभारी मंत्री, प्रभारी सचिव, जिला कलेक्टर और अन्य जिला स्तरीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। वहीँ प्रदेश स्तर पर गठित कोर ग्रुप और क्वारेंटीन समितियों के सदस्य, पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, ऊर्जा, जलदाय, कृषि के अलावा पशुपालन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, उप खण्ड अधिकारी, बीडीओ, सरपंच, पटवारी, ग्राम सेवक, ग्राम पंचायत स्तरीय कोर कमेटी के सदस्य, मीडिया के प्रतिनिधि भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो