राजस्थान में 91 नए कोरोना मरीज मिले, जानिए आज कहां हुआ कोरोना धमाका

राजस्थान में 99 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज सामने आने केे साथ ही इसकी संख्या बढ़कर 4838 पहुंच गई है।

By: santosh

Updated: 16 May 2020, 10:07 AM IST

जयपुर। राजस्थान में 99 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज सामने आने केे साथ ही इसकी संख्या बढ़कर 4838 पहुंच गई है। चिकित्सा विभाग की ओर से शनिवार सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार राजधानी जयपुर में 55 (48 जयपुर जेल से), उदयपुर में 9, कोटा में 1, झुंझुनूं में 1, डूंगरपुर में 21, भरतपुर में 1, सिरोही में 2 और अजमेर में 1 पॉजिटिव मिला।

प्रदेश में प्रवासियों के आने से कोरोना के मामलों में तेजी आई है। अब तक प्रदेश में 350 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। प्रदेश में पिछले तीन दिन से 200 से अधिक मामले सामने आना चिंता का विषय बन गया है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयासों से विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को प्रदेश लाने के लिए सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं और लगभग डेढ़ सौ प्रवासी राजस्थानी विदेशों से आ चुके हैं।

इस दिशा में वंदे भारत मिशन के पहले चरण के दौरान अभी तक देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर लगभग डेढ़ सौ प्रवासी राजस्थानी विदेशों से आ चुके हैं। जिन्हें उन्हीं शहरों में संबंधित राज्य सरकारों के सहयोग से क्वॉरेंटाइन किया गया है। वंदे भारत मिशन के पहले चरण में लगभग 87 प्रवासी राजस्थानी दिल्ली पहुंचे, जिन्हें दिल्ली के विभिन्न होटलों में दिल्ली सरकार के सहयोग से 14 दिन के लिए क्वॉरेंटीन किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned