राजस्थान से आयीं चौंकाने वाली खबर, 6 जिलों में 100 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव

सीमावर्ती राज्य राजस्थान से बुधवार को आयीं खबर चौंकाने वाली है। राज्य में टोंक और अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया। इसके साथ ही राजस्थान देश में अकेला ऐसा राज्य बन गया जहां 6 जिलों में मरीजों की संख्या 100 के ऊपर निकल गई है।

By: kamlesh

Published: 23 Apr 2020, 03:03 PM IST

अनंत मिश्रा/जयपुर। सीमावर्ती राज्य राजस्थान से बुधवार को आयीं खबर चौंकाने वाली है। राज्य में टोंक और अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया। इसके साथ ही राजस्थान देश में अकेला ऐसा राज्य बन गया जहां 6 जिलों में मरीजों की संख्या 100 के ऊपर निकल गई है।

देश के कुल 10 राज्यों में 27 जिले ऐसे है जहां संक्रमित मरीजों की संख्या 100 के पार है। इनमें राजस्थान के सर्वाधिक 6 जिले है। शेष राज्यों में 100 से अधिक मरीजों की संख्या वाले जिले एक से लेकर चार तक है। देश में सर्वाधिक मरीज महाराष्ट्र में है। यहां ये संख्या 5000 से ऊपर निकल गई है लेकिन राज्य में 4 जिलों में ही मरीजों की संख्या 100 के पार है।


टोंक और अजमेर से पहले जयपुर, जोधपुर, कोटा और भरतपुर में 100 से अधिक मरीज सामने आ चुके है। चौकाने वाली बात ये है कि भरतपुर और टोंक जिले ऐसे है जहां शहरी आबादी तुलनात्मक रूप से कम है। टोंक और अजमेर से आई खबर कोरोना से जूझ रहे राजस्थान के माथे पर पड़ी चिंता की लकीरों को गहरा करने वाली है।

बंगाल-बिहार अछूते
दो बड़े राज्यों पं. बंगाल और बिहार में एक भी जिला ऐसा नहीं है जहां अब तक 100 से अधिक मरीज सामने आए हो। यहां कोलकाता, हावड़ा और पटना जैसे बड़े शहर है।

देश के 21 जिले 100 के पार...
महाराष्ट्र : मुंबई, पुणे, थाने, पालघर
मध्यप्रदेश: इंदौर, भोपाल
गुजरात: अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा
तमिलनाडु: चैन्नई, कोयम्बटूर, तिरूप्पुर
उत्तरप्रदेश: लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्ध नगर
आंध्रप्रदेश: कुरनूल, गुंटूर
केरल: कासरगौडं, कन्नूर
तेलंगाना: हैदराबाद
कर्नाटक: बंगलोर


प्रदेश के 6 जिले
जयपुर ---725
जोधपुर--- 287
कोटा ---114
टोंक--- 115
भरतपुर ---103
अजमेर ---103

नोट: (22 अप्रेल तक के आंकड़े)

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned