आरसीए चुनाव 27 सितंबर को...चुनाव अधिकारी कृष्णमूर्ति ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम

आरसीए चुनाव 27 सितंबर को...चुनाव अधिकारी कृष्णमूर्ति ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम
आरसीए चुनाव 27 सितंबर को...चुनाव अधिकारी कृष्णमूर्ति ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम,आरसीए चुनाव 27 सितंबर को...चुनाव अधिकारी कृष्णमूर्ति ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम,आरसीए चुनाव 27 सितंबर को...चुनाव अधिकारी कृष्णमूर्ति ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम

satish sharma | Updated: 12 Sep 2019, 08:22:16 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान क्रिकेट संघ के इसी माह होने वाले चुनाव के लिए अब दूसरा कार्यक्रम जारी हुआ है, ये कार्यक्रम भी चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णमूर्ति ने जारी किया है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अब चुनाव 27 सितंबर को होंगे जबकि पहले के कार्यक्रम के अनुसार चुनाव 22 सितंबर को होने थे।

Jaipur। राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) में चल रही चुनाव प्रक्रिया में गुरूवार को नया मोड़ आया चुनाव अधिकारी पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएस कृष्णमूर्ति ने संशोधित चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है जिसके अनुसार 27 सितंबर को आरसीए के चुनाव आयोजित होंगे। कृष्णमूर्ति का यह नोटिस 24 अगस्त को जारी हुआ था जिसमें चुनाव 22 सितंबर को कराए जाने थे लेकिन संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अब चुनाव 27 को संपन्न होंगे।
21 को जारी होगी वोटर लिस्ट
संशोधित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 18 तक आपत्तियां दर्ज की जाएंगी और 19 व 20 को उन पर सुनवाई की जाएगी। 21 को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित होगी और 22 से नामांकन प्रकिया शुरू होगी। 25 को नामांकनों की जांच के बाद योग्य उम्मीदवार को सूची जारी होगी और 26 को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। 27 को 9 से 12 बजे के बीच वोटिंग होगी और इसी दिन परिणाम जारी किया जाएगा।
वोटर लिस्ट में वैभव का नाम नहीं
24 अगस्त को चुनाव के नोटिस के साथ जारी चुनाव लिस्ट को माना जाए तो राजसमंद जिला क्रिकेट संघ में तीन पदाधिकारी अध्यक्ष सीपी जोशी, सचिव गिरिराज सनाढ्य और कोषाध्यक्ष प्रदीप पालीवाल का नाम है। हालांकि 9 सितंबर को हुए चुनाव में वैभव को प्रदीप के स्थान पर कोषाध्यक्ष चुन लिया गया था जोकि प्रदीप के निधन के बाद से खाली था। अब सवाल यह है कि जब लिस्ट में वैभव का नाम ही नहीं है तो क्या वे चुनाव लड़ सकेंगे या फिर से कोई गली निकाली जाएगी। वहीं दूसरी ओर अध्यक्ष पद के दावेदार के रूप में रामेश्वर डूडी का नाम 24 अगस्त को जारी मतदाता सूची में नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में है।
दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास
वहीं दूसरी ओर दोनों गुटों (सीपी जोशी और नांदू) में भी बड़े स्तर पर समझौते के प्रयास कर वैभव को निर्विरोध निर्वाचित होने की बिसात बिछाई जा रही है। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार नांदू गुट को भी सचिव पद के लिए अपने उम्मीदवार चुनने का अवसर भी दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned