scriptराजस्थान : मछली पकड़ने के जाल को बनाया नेट्स, महज़ 6 सेकंड के वीडियो ने बना दिया हीरो | Rajasthan cricketing talent bharat singh viral video | Patrika News

राजस्थान : मछली पकड़ने के जाल को बनाया नेट्स, महज़ 6 सेकंड के वीडियो ने बना दिया हीरो

locationजयपुरPublished: Jul 30, 2022 11:14:27 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

– महज़ 6 सेकंड का वीडियो, खुल गई किस्मत ! – राजसमंद के छोटे से गांव के भरत की कहानी – वायरल वीडियो ने प्रतिभा को दिलाई ‘पहचान’ – राहुल गांधी के रीट्वीट का असर, हरकत में ‘सरकार’ – अब जयपुर में होगी ट्रेनिंग, आरसीए उठाएगी ज़िम्मेदारी

Rajasthan cricketing talent bharat singh viral video

जयपुर।

क्या आप सोच सकते हैं कि एक महज़ 6 सेकण्ड का वीडियो आपको चंद सेकंड में हीरो बना सकता है? ऐसा तो शायद कोई सपने में भी नहीं सोच सकता है। लेकिन राजस्थान के राजसमंद ज़िले के एक छोटे से गांव के रहने वाले 16 साल के एक किशोर के लिए ऐसा हकीकत में हुआ है।


दरअसल, राजसमंद ज़िले के कुम्भलगढ़ के गांव मोजावतों का गुड़ा निवासी भरत सिंह की जैसे 6 सेकंड के वीडियो ने किस्मत ही खोल दी है।वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल क्या हुआ उसके तो भाग्य ही खुल गए।


पत्रकार ने शेयर किया 6 सेकंड का वीडियो
भरत के गेंदबाज़ी का वीडियो एक पत्रकार ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। इस वीडियो में भरत मछली के जाल को नेट्स बना कर अभ्यास करते दिख रहा है। गेंदबाज़ी करते वीडियो में वो विकेट पर सटीक निशाना लगाते हुए भी दिख रहा है। ट्वीट करने वाले पत्रकार ने लिखा, ”अगर इस युवा को प्रोफेशनल मदद मिल जाए, तो क्या पता आगे चल कर देश को एक शानदार गेंदबाज मिल जाए।”

 

राहुल गांधी के ‘री-ट्वीट’ का दिखा असर
भरत के इस शॉर्ट वीडियो ने अपना कमाल तब दिखाना शुरू किया, जब पत्रकार के इस वीडियो ट्वीट को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रीट्वीट किया। राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए भरत के टैलेंट की जमकर तारीफ़ की। राहुल ने लिखा, ‘हमारे देश के कोने-कोने में अद्भुत प्रतिभा छिपी हुई हैं, जिसे पहचानना और बढ़ावा देना हमारा कर्तव्य है।’ राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस बच्चे का सपना साकार करने के लिए हर संभव मदद करने की अपील भी कर डाली।

https://twitter.com/ashokgehlot51?ref_src=twsrc%5Etfw
वैभव से लेकर गहलोत हुए सक्रीय
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अपील का असर इतना ज़बरदस्त हुआ कि इधर सीएम गहलोत ने राहुल की बात का समर्थन किया, और उधर, उनके पुत्र और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत तुरंत प्रभाव से जयपुर से उदयपुर के लिए रवाना हो लिए।
अब जयपुर में निखरेगी प्रतिभा
आरसीए अध्यक्ष वैभव ने वहां पहुंचकर इस प्रतिभा से बात की। उसके खेल को नज़दीक से देखा और उसकी हौंसला अफ़ज़ाई की। इस दौरान स्थानीय क्रिकेट एसोसिएशन के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।
आरसीए अध्यक्ष ने भरत की खेल प्रतिभा को निखारने के लिए उसकी ट्रेनिंग जयपुर स्थित RCA एकेडमी में कराने के अलावा हॉस्टल में रहने, खाने-पीने सहित सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

https://twitter.com/VaibhavGehlot80/status/1552709353399914496?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1553050748153237504?ref_src=twsrc%5Etfw

मछली पकड़ने के जाल को बनाया नेट्स
क्रिकेटिंग प्रतिभा भरत सिंह स्कूली शिक्षा के साथ-साथ क्रिकेट को लेकर कड़ा अभ्यास भी करता है। वह एक सफल गेंदबाज बनने के लिए हर रोज खेत पर मछली पकड़ने का जाल बांधता है, पेड़ की कटी डाली को स्टपॅम्स बनाकर रोजाना गेंदबाजी का अभ्यास करता है।

 

हर तरफ हो रही चर्चा
इस पूरे घटनाक्रम में जितना भरत का क्रिकेटिंग टैलेंट चर्चा में बना हुआ है, उतनी ही चर्चा इस बात की भी हो रही है कि आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कैसे किसी सुदूर गांव के एक ‘छोरे’ को भी चंद सेकंड में ही हीरो बना देती है। बहरहाल उम्मीद यही करते हैं कि भरत ही नहीं, बल्कि उसकी तरह अन्य प्रतिभाओं को भी देश या प्रदेश की टीम में प्रतिनिधित्व का जल्द से जल्द मौक़ा मिल सके।

https://youtu.be/47019xe5NSQ

ट्रेंडिंग वीडियो