पुलवामा के आतंकी हमले में जयपुर का लाल हुआ शहीद, गांव में शोक की लहर

शनिवार को छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर गए रोहिताश की गुरुवार को जब शहादत की खबर आई, तो पूरे गांव में सन्नाटा छा गया।

By: kamlesh

Published: 14 Feb 2019, 10:56 PM IST

जयपुर। शनिवार को छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर गए रोहिताश की गुरुवार को जब शहादत की खबर आई, तो पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। लाडले की शहादत की खबर गांव में आग की तरह फैली। पूरे गांव के लोगों की शहीद को याद करते हुए आंखें नम हो गई। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकियों के हमले में जयपुर के गोविंदपुर बासड़ी गांव के सपूत रोहिताश लांबा शहीद हो गए।

रोहिताश पांच साल पहले सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। उनकी साल भर पहले ही शादी हुई थी। वे शनिवार को छुट्टी बिताकर ड्यूटी पर गए थे। लेकिन गुरुवार को शहादत की खबर आ गई।

गांव के लोगों ने बताया जैसे ही हमें हमले का पता चला, मन में तरह—तरह की शंकाएं आने लगी थी। लेकिन ऐसा कभी नहीं सोचा था कि हमले में हमारे गांव का सपूत शहीद हो जाएगा।

वहीं सीआरपीएफ दल पर हुए आतंकी हमले में धौलपुर जिले का लाल शहीद हुआ है। शहीद भागीरथ सिंह राजाखेड़ा के दिहौली थानान्तर्गत जैतपुरा गांव निवासी है। शहीद के पिता के नाम परसराम है। वह छह वर्ष पूर्व सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन में भर्ती हुआ था। चार वर्ष पूर्व विवाह हुआ था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 44 जवान शहीद हो गए। जबकि कई जवानों की हालत बेहद नाजुक बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हाईवे पर खड़ी एक कार में IED प्लांट किया गया था। जिसके बाद जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला कार के नजदीक पहुंचा अचानक बलास्ट हुआ।

रिमोट कंट्रोल के जरिए IED को बलास्ट किया गया। बलास्ट इतना भयानक था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। बता दें कि हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ले ली है। यह हमला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने की है। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस सिलसिले में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे और राज्यपाल से मुलाकात कर जायजा लेंगे। उन्होंने फोन कर हमले की पूरी जानकारी ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned