मुख्य सचिव का पद अलग है, निरंजन आर्य की मौलिकता बरकरार रहेगी— सीएस आर्य

झालाना डूंगरी स्थित डॉ. अंबेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी की ओर से मुख्य सचिव निरंजन आर्य का स्वागत

By: surendra kumar samariya

Updated: 22 Nov 2020, 06:41 PM IST

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी निरंजन आर्य ( IAS Niranjan Arya ) के मुख्य सचिव ( Chief Secretary ) नियुक्त होने पर डॉ. अंबेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी की ओर से स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर सीएस आर्य ने कहा कि मैं शब्द रहित हूं। विनम्रता से आभारी हूं। अभिभूत हूं। सबकी जो अपेक्षाएं हैं, उनको राजकीय सीमाओं में रहकर पूरा करने का पूरा प्रयास करूंगा। मुख्य सचिव का पद अलग है, निरंजन आर्य की मौलिकता बरकरार रहेगी।

मुख्य सचिव का पद अलग है, निरंजन आर्य की मौलिकता बरकरार  रहेगी— सीएस आर्य

मौके पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बी.एल. जाटावत ( BL Jatawat ) ने आर्य को सहज, सरल और संवेदनशील अधिकारी बताते हुए कहा कि ऎसे व्यक्तित्व का प्रदेश का मुख्य सचिव बनना सौभाग्य की बात है। पिछड़े, वंचित एवं जरूरतमंद सहित हर प्रदेशवासी के हक और कल्याण के लिए कार्य कर उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. भजन लाल रोलन ने अनुसूचित जाति वर्ग के अधिकारी को पहली बार राज्य का मुख्य सचिव बनाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया। कहा कि वंचितों को उनके लिए बनाये गए नीति-नियमों को धरातल पर लागू करवाने के लिए यह एक अच्छा निर्णय है।

सोसायटी के महासचिव अनिल कुमार गोठवाल ने मुख्य सचिव का स्वागत करते हुए कहा कि ऊर्जावान, मिलनसार और संवेदनशील व्यक्तित्व के धनी आर्य का राजस्थान का मुख्य सचिव बनना अनुसूचित जाति वर्ग के लिए गौरव की बात है। कोरोना काल में अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त के पद पर रहते हुए उन्होंने बेहतरीन वित्तीय प्रबंधन किये जाने पर ही मुख्यमंत्री ने उन्हें मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया है

मुख्य सचिव का पद अलग है, निरंजन आर्य की मौलिकता बरकरार  रहेगी— सीएस आर्य

इससे पहले मुख्य सचिव आर्य का सोसायटी की ओर से प्रतीक चिंह भेंट कर एवं माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया। समारोह में पूर्व आईएएस महेंद्र सिंह, पूर्व आईएएस बी.एल.आर्य, पूर्व डीजीपी जसवंत सम्पतराम, पूर्व डीजीपी कन्हैया लाल बैरवा, पूर्व एडीजी आर.पी. सिंह सहित कई सेवानिवृत्त अधिकारी और सोसायटी के जिलाध्यक्ष उपस्थित रहे।

surendra kumar samariya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned